Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Gus Atkinson and Chamari Athapaththu named ICC Players of the Month for July 2024

ICC ने किया प्लेयर ऑफ मंथ अवॉर्ड का ऐलान, इंग्लैंड के गस एटकिंसन और श्रीलंका की चमारी अट्टापट्टू का रहा जलवा

ICC ने जुलाई 2024 के लिए प्लेयर ऑफ मंथ अवॉर्ड का ऐलान कर दिया। इंग्लैंड के गस एटकिंसन को मेंस कैटेगरी में और श्रीलंका की चमारी अट्टापट्टू को वुमेंस कैटेगरी में इस सम्मान से नवाजा गया है। 

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 12 Aug 2024 09:29 AM
share Share

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने जुलाई 2024 के प्लेयर ऑफ द मंथ का ऐलान कर दिया है। मेंस कैटेगरी में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ने बाजी मारी है, जबकि वुमेंस कैटेगरी में श्रीलंका की महान क्रिकेटर को ये आईसीसी अवॉर्ड मिला है। इंग्लैंड के पेसर गस एटकिंसन ने डेब्यू टेस्ट सीरीज में तूफानी गेंदबाजी करके प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड जीता है, जबकि श्रीलंका की ओपनर चमारी अट्टापट्टू ने वुमेंस एशिया कप टी20 2024 में गेंद और बल्ले से प्रहार करते हुए प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड जीतने में सफलता प्राप्त की है। 

गस एटकिंसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली गई टेस्ट सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 3 मैचों में कुल 22 विकेट निकाले थे। पहली ही टेस्ट सीरीज में वे प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुने गए। 45 रन देकर 7 विकेट उन्होंने एक पारी में चटकाए थे। वहीं, अगर बात चमारी अट्टापट्टू की करें तो वुमेंस एशिया कप 2024 के दौरान 101.33 की औसत और 146.85 की जबरदस्त स्ट्राइक रेट से उन्होंने 304 रन बनाए थे। फाइनल मैच में भी भारत के खिलाफ उनका बल्ला चला था और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। 

मेंस कैटेगरी में गस एटकिंसन ने स्कॉटलैंड के चार्ली कैसेल और भारत की टी20आई टीम के स्टार ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को हराया है। वहीं, वुमेंस कैटेगरी में चमारी अट्टापट्टू ने भारत की स्टार ओपनर स्मृति मंधाना और शैफाली वर्मा को पीछे छोड़कर आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड जीता है। गस एटकिंसन ने अवॉर्ड जीतने के बाद कहा, "ICC प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार जीतना वाकई सम्मान की बात है! मेरे टेस्ट करियर की शुरुआत अविश्वसनीय रही है, और मैंने कभी नहीं सोचा था कि इंग्लैंड के साथ अपनी पहली सीरीज में मुझे इतनी सफलता मिलेगी।"

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें