Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़england vs australia ashes 2019 team australia on top after day 1 stumps

ENGvAUS: पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी

तेज गेंदबाजों जोश हेजलवुड और पैट कमिंस तथा ऑफ स्पिनर नाथन लियोन के तीन-तीन विकेटों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया मेजबान इंग्लैंड को दूसरे एशेज टेस्ट के दूसरे दिन गुरूवार को पहली पारी में 77.1 ओवर में 258 रन...

लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीThu, 15 Aug 2019 06:29 PM
share Share

तेज गेंदबाजों जोश हेजलवुड और पैट कमिंस तथा ऑफ स्पिनर नाथन लियोन के तीन-तीन विकेटों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया मेजबान इंग्लैंड को दूसरे एशेज टेस्ट के दूसरे दिन गुरूवार को पहली पारी में 77.1 ओवर में 258 रन पर समेट दिया। दूसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल बारिश के कारण धुल गया था लेकिन दूसरे दिन साफ़ मौसम में खेल हुआ। ऑस्ट्रेलिया ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में 13 ओवर में एक विकेट पर 30 रन बना लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया अभी इंग्लैंड के स्कोर से 228 रन पीछे है जबकि उसके नौ विकेट शेष है। 

ऑस्ट्रेलिया ने मैच में टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। इंग्लैंड की तरफ से ओपनर रोरी बर्न्स ने 53 और विकेटकीपर जानी बेयरस्टो ने 52 रन बनाये। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से हेजलवुड ने 58 रन पर तीन विकेट, कमिंस ने 61 रन पर तीन विकेट और लियोन ने 68 रन पर तीन विकेट लिए।

इंग्लैंड ने दूसरे ही ओवर में ओपनर जैसन रॉय को गंवाया जो अपना खाता नहीं खोल सके। हेजलवुड ने रॉय को विकेटकीपर टिम पेन के हाथों कैच कराया। हेजलवुड ने इंग्लैंड के कप्तान जो रुट को पगबाधा किया। रुट ने 14 रन बनाये। हेजलवुड ने जो डेनली को अपना तीसरा शिकार बनाया। डेनली ने 67 गेंदों में चार चौकों की मदद से 30 रन बनाये।

ओपनर रोरी बर्न्स ने एक छोर संभाल कर खेलते हुए 127 गेंदों में सात चौकों की मदद से 53 रन की शानदार पारी खेली और वह चौथे बल्लेबाज के रूप में टीम के 116 के स्कोर पर आउट हुए। बर्न्स को पैट कमिंस ने आउट किया। तेज गेंदबाज पीटर सिडल ने जोस बटलर और ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने बेन स्टोक्स को आउट कर इंग्लैंड का स्कोर छह विकेट पर 138 रन कर दिया। बटलर ने 12 और स्टोक्स ने 13 रन बनाये।

इसके बाद जानी बेयरस्टो और क्रिस वोक्स ने सातवें विकेट के लिए 63 रन की अविजित साझेदारी कर इंग्लैंड को चायकाल तक कुछ हद तक संभाल लिया। चायकाल के समय बेयरस्टो 36 और वोक्स 25 रन बनाकर क्रीज पर थे। चायकाल के समय इंग्लैंड ने 201 रन पर अपने छह विकेट गंवाए थे। चायकाल के बाद इंग्लैंड ने 57 रन जोड़कर शेष चार विकेट गंवा दिए। इनमें से कमिंस और लियोन ने दो-दो विकेट निकाले।

वोक्स को चायकाल के बाद कमिंस ने आउट किया। वोक्स ने 32 रन बनाये। बेयरस्टो और वोक्स के बीच सातवें विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी रही। जोफ्रा आर्चर 12 रन बनाकर कमिंस की गेंद पर आउट हुए। लियोन ने स्टुअर्ट ब्रॉड और बेयरस्टो को आउट कर इंग्लैंड की पारी समेट दी। ब्रॉड ने 11 रन बनाये जबकि बेयरस्टो ने 95 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 52 रन बनाये।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें