Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Cricket Australia became rich because of India huge increase in ticket sales of Border Gavaskar Trophy

भारत के चलते क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया हुआ मालामाल, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की टिकट ब्रिकी में बंपर इजाफ

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कन्फर्म किया कि इस साल बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की टिकट ब्रिकी में भारत से उनको पिछली बार की तूलना में 6 गुना फायदा हुआ है। वहीं बॉक्सिंग डे टेस्ट की टिकट 10 गुना ज्यादा बिकी है।

Lokesh Khera लाइव हिंदुस्तान टीम, नई दिल्लीSat, 6 July 2024 05:48 AM
share Share

भारतीय क्रिकेट टीम दुनिया के किसी भी कोने में क्यों ना खेले, वहां भारतीय फैंस जरूर पहुंच जाते हैं। टीम इंडिया की इस फैन फॉलोइंग से विदेशी क्रिकेट बोर्ड को भी जबरदस्त फायदा होता है। हाल ही में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कन्फर्म किया है कि इस साल के अंत में होने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की टिकट ब्रिकी में भारत से उनको जमकर फायदा हुआ है। बोर्ड का कहना है कि पिछली बार की तूलना में इस बार भारत में उनकी टिकट 6 गुना ज्यादा बिकी है।

जी हां, 22 नवंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेली जानी है। अभी तक तक दोनों देशों के बीच यह सीरीज 4-4 मैचों की हुआ करती थी, मगर इस सीरीज की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए 33 सालों में पहली बार इस सीरीज में 5 टेस्ट खेले जाएंगे।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने आधिकारिक बयान में कहा, "भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कड़ी प्रतिद्वंद्विता के कारण भारत में प्रशंसकों द्वारा खरीदे गए टिकटों की संख्या में पिछले सीजन की तुलना में रिकॉर्ड तोड़ छह गुना वृद्धि हुई है।"

वहीं बॉक्सिंग डे टेस्ट (जो 26 से 30 दिसंबर को खेला जाता है) में भारतीय खरीदारों के लिए टिकट बिक्री में 2018/19 की तुलना में दस गुना वृद्धि देखी गई है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में इवेंट्स और ऑपरेशन्स के महाप्रबंधक जोएल मॉरिसन ने कहा, "हम यह देखकर रोमांचित हैं कि इतने सारे भारतीय प्रशंसक बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करने की योजना बना रहे हैं। वे यहां बहुत गर्मजोशी से स्वागत की उम्मीद कर सकते हैं। हम भाग लेने वाले सभी लोगों के लिए एक सुखद और यादगार अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, और हमें विश्वास है कि यह सीरीज आने वाले कई वर्षों तक याद रखी जाएगी।"

इस अनुभव को और भी खास बनाने के लिए, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में पहली बार भारतीय फैन जोन की शुरुआत की है। इन खास तौर पर डिजाइन किए गए जोन का उद्देश्य भारतीय समर्थकों के लिए एक जीवंत और स्वागत करने वाला माहौल बनाना है, जिससे सीरीज के दौरान सभी जगहों पर प्रशंसकों के बीच सामुदायिकता और जश्न की भावना को बढ़ावा मिले।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें