Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़12 years ago when Virat Kohli played the first T20 World Cup ICC reminded him of his success

12 साल पहले जब विराट कोहली ने खेला पहला टी20 वर्ल्ड कप, ICC ने याद दिलाई कामयाबी

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब अपने नाम करने के बाद विराट कोहली की खूब तारीफ हो रही है। आईसीसी ने एक तस्वीर शेयर कर याद दिलाया कि 2012 में भी कैसे विराट कोहली प्लेयर ऑफ द मैच बने थे।

Ankit Ojha लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 30 June 2024 04:58 AM
share Share

T20 World Cup: साउथ अफ्रीका के खिलाफ ब्रिजटाउन के केंसिंगटन ओवल स्टेडियम में भारत ने 17 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप जीतकर इतिहास रच दिया है। इस मैच में 76 रनों की जबरदस्त पारी खेलने वाले विराट कोहली को 'मैन ऑफ दम मैच' घोषित किया गया। वहीं जसप्रीत बुमराह प्लेयर ऑफ द सीरीज बने। वहीं विराट कोहली ने इस जबरदस्त जीत के साथ ही टी20 फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। उनके संन्यास को लेकर फैन्स भावुक हो गए। वहीं आईसीसी ने एक कोलाज शेयर करते हुए विराट कोहली की तारीफ की है। 

आईसीसी ने 2012 के टी20 वर्ल्ड कप की एक तस्वीर शेयर की है जिसमें विराट कोहली 'मैन ऑफ द मैच' ट्रोफी के साथ नजर आ रहे हैं। आईसीसी ने लिखा, पहले और आखिरी टी20 वर्ल्डकप मैच में प्लेयर ऑफ द मैच। 2012 में  टी20 वर्ल्ड कप के दौरान अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में विराट कोहली के दमदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया था। 

बता दें कि 2012 के टी20 वर्ल्डकप में भारत 8 राउंड के बाद बाहर हो गया था और फाइनल मैच वेस्टइंडीज ने जीता था। दरअसल 8 राउंट में 3 में से दो मुकाबले जीतकर भारतीय टीम पॉइंट टेबल में तीसरे स्थान पर थी। इसके चलते वह सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाई। इसके बाद फाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच में हुआ। 

बता दें कि इस वर्ल्ड कप के पिछले सात मैचों में कोहली का टोटल स्कोर 75 रन का ही था। वहीं एक ही मैच में उन्होंने 76 रनों की धुआंधार पारी खेल डाली। विराट कोहली ने 2012 में पहला टी20 वर्ल्ड कप खेला और 2024 में आखिरी। बीच में 2014 में इंडिया का मुकाबला फाइनल में श्रीलंका से हुआ था लेकिन टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। विराट कोहली के टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 16 प्लेयर ऑफ द मैच हो गए हैं। उन्होंने अपने करियर में कुल 125 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें