Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़Teacher strike in Bihar 45 teachers died during strike Bihar State Teacher Conflict Coordination Committee gave ultimatum to Bihar Nitish Kumar government amid Corona lockdown

बिहार में शिक्षक हड़ताल: हड़ताल के दौरान 45 शिक्षकों की मौत, शिक्षक समिति ने बिहार सरकार को दिया अल्टीमेटम

बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति ने बुधवार को कई अहम निर्णय लिए। 17 अप्रैल को राज्यभर के शिक्षक हड़ताल अवधि में दिवंगत हुए सभी 45 शिक्षकों को श्रद्धांजलि देंगे। इसके लिए शिक्षक अपने-अपने घरों...

Malay Ojha पटना, हिन्दुस्तान टीम, Wed, 15 April 2020 01:49 PM
share Share

बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति ने बुधवार को कई अहम निर्णय लिए। 17 अप्रैल को राज्यभर के शिक्षक हड़ताल अवधि में दिवंगत हुए सभी 45 शिक्षकों को श्रद्धांजलि देंगे। इसके लिए शिक्षक अपने-अपने घरों में सुबह 11 बजे से दो मिनट का मौन रखेंगे। मृतक शिक्षकों के साथ ही कोरोना संक्रमण से काल कलवित हुए लोगों की आत्मा की शांति की भी शिक्षक दुआ करेंगे। ये निर्णय वीडियो कांफ्रेंसिंग से हुई बैठक में लिए गए। समिति के संयोजक ब्रजनंदन शर्मा के निर्देश पर मनोज कुमार और प्राथमिक शिक्षक संघ के महासचिव नागेन्द्र नाथ शर्मा ने बैठक का संचालन किया। 

समन्वय समिति ने राज्य सरकार को वीडियो कांफ्रेंसिंग से वार्ता करने के लिए अल्टीमेटम दिया है। दंडात्मक कार्रवाई की वापसी और हड़ताल अवधि का वेतन शिक्षा विभाग देगा तभी वार्ता करने पर रजामंदी हुई। समन्वय समिति की बुधवार को हुई बैठक में यह भी तय हुआ कि अगर 3 मई को लॉकडाउन समाप्त हुआ तो 5 मई को राज्यभर के हड़ताली शिक्षक अपनी मांगों के समर्थन में राजभवन मार्च करेंगे। समन्वय समिति की अगली बैठक 20 अप्रैल को होगी। 

हड़ताल से लौटे कई फिर हड़ताल पर गये 
शिक्षा विभाग द्वारा काम पर लौटने की अपील के बाद हड़ताल से वापस हुए कई शिक्षक फिर से हड़ताल पर चले गए हैं। शिक्षक संगठनों की ओर से ऐसे शिक्षकों की सूची और उनके आवेदन भी जारी किये जा रहे हैं। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय चंदौली के शिक्षक नीरज कुमार, रा.म.वि. मलाही (बालक) के प्रखंड शिक्षक अखिलेश कुमार पासवान और अरेराज प्रखंड के शिक्षक विकास कुमार आजाद आदि हड़ताल में वापस चले गये हैं। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें