Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़मुजफ्फरपुरNational Book Fair: Poets and litterateurs made the current phase come alive through words

राष्ट्रीय पुस्तक मेला : कवियों व साहित्यकारों ने मौजूदा दौर को शब्दों के माध्यम से किया जीवंत

कविता, गजल से लेकर नज्मों की बौछार। शहर के कवि, साहित्यकारों ने मौजूदा दौर को शब्दों के माध्यम से जीवंत किया तो कविता के जरिए हर मुद्दे को उठाया। मौका था आरडीएस कॉलेज कैम्पस में राष्ट्रीय पुस्तक मेले...

Abhishek Kumar मुजफ्फरपुर | वरीय संवाददाता, Wed, 4 March 2020 05:55 AM
share Share

कविता, गजल से लेकर नज्मों की बौछार। शहर के कवि, साहित्यकारों ने मौजूदा दौर को शब्दों के माध्यम से जीवंत किया तो कविता के जरिए हर मुद्दे को उठाया। मौका था आरडीएस कॉलेज कैम्पस में राष्ट्रीय पुस्तक मेले  के चौथे दिन आयोजित कवि सम्मेलन और मुशायरा का। 
अपनी  मनपसंद किताब लेने के लिए पुस्तक प्रेमी एक स्टॉल से दूसरे स्टॉल तक घूमते रहे। यहां चर्चित कृतियां पाठकों की पहली पसंद बनी हुई है। वरिष्ठ कथाकार भीष्म साहनी, अमृतलाल नागर, श्रीलाल शुक्ल, कृष्णा सोबती, मनोहर श्याम जोशी, गीताजंलीश्री के उपन्यास से लेकर मनु भंडारी, मिथिलेश्वर, फनीश्वरनाथ रेणु, मृदुला गर्ग की कहानियों की पुस्तकें पहली पसंद हैं। वहंीं, शरद पगारे की श्रेष्ठ कहानियां, जयशंकर प्रसाद की श्रेष्ठ कहानियां, रविन्द्रनाथ टैगोर की श्रेष्ठ कहानियां, नसरीन बानो की तीसरी आहट, शिवनारायण आचार्य की कठपुतलियां जैसी तमाम पुस्तकें भी इस मेले में स्टॉल पर उपलब्ध हैं। इन किताबों को पुस्तक प्रेमी पसंद कर रहे हैं और खरीद भी रहे हैं। साथ ही न्यूटन, भारत रत्न कलाम, कल्पना चावला आदि की जीवनियां भी उपलब्ध हैं।  
दिल्ली सुशासन मॉडल का आज होगा लोकार्पण
पुस्तक मेले में वरिष्ठ लेखक चन्द्रभूषण की नवीनतम पुस्तक दिल्ली सुशासन मॉडल का विमोचन बुधवार को होगा।   

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें