Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़JE suspended for demanding bribe of Rs 20 thousand for electricity connection strictness of Energy Minister

बिजली कनेक्शन के लिए 20 हजार रिश्वत मांगने पर जेई निलंबित, ऊर्जा मंत्री की सख्ती

यूपी में बिजली कनेक्शन के नाम पर 20 हजार रुपये रिश्वत मांगने के आरोप में शनिवार को लेसा के अमेठी उपकेंद्र के जूनियर इंजीनियर अनुपम त्रिपाठी को निलंबित किया गया।

Deep Pandey हिन्दुस्तान, लखनऊSun, 24 Sep 2023 06:32 AM
share Share

बिजली कनेक्शन के नाम पर 20 हजार रुपये रिश्वत मांगने के आरोप में शनिवार को लेसा के अमेठी उपकेंद्र के जूनियर इंजीनियर अनुपम त्रिपाठी को निलंबित किया गया। ऊर्जामंत्री एके शर्मा ने मध्यांचल विद्युत निगम के एमडी से पूरे प्रकरण की जांच कर आरोपी जेई के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया। 

गोसाईगंज निवासी विनय कुमार ने 18 जून 2023 को अमेठी उपकेंद्र में दो किलोवाट लोड कनेक्शन के लिए आवेदन किया। जिस पर जूनियर इंजीनियर अनुपम त्रिपाठी ने 1.22 लाख रुपये का एस्टीमेट बना दिया। जब विनय ने एस्टीमेट की धनराशि अधिक होने की बात कही, लेकिन जेई ने एस्टीमेट की धनराशि जमा किए बगैर कनेक्शन देने से मना कर दिया। जिसके बाद विनय ने 20 अगस्त 2023 को बिजली कनेक्शन के लिए फिर आवेदन किया, लेकिन कुछ नहीं हुआ।

इसके बाद 08 सितम्बर को मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत की। जिसके बाद 12 सितम्बर को जूनियर इंजीनियर ने फोन पर आवेदक से 20 हजार रुपये रिश्वत मांगी, लेकिन विनय ने पैसा न होने का हवाला दिया। हालांकि जूनियर इंजीनियर ने बाद में 15 हजार रुपये लेकर कनेक्शन देने की बात फाइनल कर ली। इसके बावजूद कनेक्शन नहीं हुआ। जिसके बाद पीड़ित व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर ऑडियो वायरल कर दिया।

ऑडियो वायरल होते ही ऊर्जामंत्री एके शर्मा ने तुरंत मध्यांचल विद्युत निगम के एमडी भवानी सिंह से आरोपी जूनियर इंजीनियर को निलंबित करने और पूरे प्रकरण की जांच कर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया। सर्किल-चार के अधीक्षण अभियंता रामप्रीत प्रसाद ने आरोपी जूनियर इंजीनियर को कार्यालय अधिशासी अभियंता विद्युत परीक्षण खंड-नवम से संबंद्ध किया है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें