Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Akhilesh Yadav targeting on exit poll said It is possible that vote counting may be slow and electricity may be cut off at night

ऐसा हो सकता है धीमी मतगणना हो और रात में बिजली काट दें, अखिलेश यादव का किस पर निशाना?

लोकसभा चुनाव की मतगणना से पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यह कहकर सनसनी फैला दी है कि गिनती के दौरान मंगलवार को ऐसा हो सकता है कि वे धीमी गति से मतगणना कराएं और रात में बिजली काट दें।

Yogesh Yadav लाइव हिन्दुस्तान, लखनऊMon, 3 June 2024 12:26 PM
share Share

लोकसभा चुनाव की मतगणना से पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यह कहकर सनसनी फैला दी है कि गिनती के दौरान मंगलवार को ऐसा हो सकता है कि वे धीमी गति से मतगणना करें और रात में बिजली काट दें। अखिलेश ने कहा कि निर्वाचन आयोग को एजेंटों की सुरक्षा व्यवस्था मुहैया करानी चाहिए। आरोप लगाया कि प्रशासन उनका (भाजपा) है ऐसे में जब भाजपा कमजोर दिखेगी तो वह एजेंटों को धमकाने की कोशिश करेगी। मतदान प्रक्रिया पूरी होने के बाद मतदान प्रतिशत के आंकड़ों में वृद्धि को लेकर अखिलेश ने कहा कि निर्वाचन आयोग को इसका जवाब देना चाहिए। मुझे उम्मीद है कि आयोग सभी नियमों का पालन करेगा। उन्होंने कहा कि उनके पास वोट पोल और फॉर्म-17सी की सारी जानकारी है, क्योंकि उन्हें पता है कि भाजपा साजिश कर सकती है।

अखिलेश यादव ने एग्जिट पोल की विश्वसनीयता पर सवाल उठाया और दावा किया कि एग्जिट पोल करने वाली एजेंसियां सिर्फ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश कर रही हैं। चार जून को होने वाली मतगणना से पहले संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि इंडिया गठबंधन की जीत, देश और जनता की जीत होगी।

अखिलेश ने कहा कि हम और आप (मीडिया) लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए लोगों के बीच थे। हम सभी ने देखा है कि उनकी (भाजपा) रैलियों में लोग नहीं थे, उनके टेंट खाली थे...उनके पक्ष में कुछ भी नहीं था। कहा कि एग्जिट पोल करने वाली कई एजेंसियां वही हैं जो भाजपा के लिए बूथ प्रबंधन का काम करती थीं। एग्जिट पोल एजेंसियां भाजपा के पक्ष में माहौल बना रही हैं।

सपा अध्यक्ष ने कहा, ''चुनाव खत्म हो चुके हैं। एग्जिट पोल कई चीजें दिखा रहे हैं। भाजपा कई चीजों के लिए जिम्मेदार है। उन्होंने शांति और भाईचारे को बिगाड़ा। उन्होंने आरक्षण खत्म करने की साजिश रची। उन्होंने महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ाए। उन्होंने महंगाई और बेरोजगारी को बढ़ावा दिया। गरीब और गरीब हो गए।

उन्होंने कहा कि वे (भाजपा) विपक्ष को डराना चाहते हैं। उनकी शुरुआत से ही यही रणनीति रही है। वे ऐसा करते रहे हैं, लेकिन इस बार लोग तैयार हैं। अखिलेश ने कहा कि एग्जिट पोल कहता है कि उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा सीट भाजपा जीत रही है। मैंने एक आंतरिक सर्वेक्षण करवाया है जिसमें भी हमारे लिए अच्छे आंकड़े दिख रहे हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें