Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़गोरखपुरGorakhpur: How to get four wheels of the cargo probe starts

गोरखपुर: मालगाड़ी के चार पहिए कैसे उतरे, जांच शुरू

गोरखपुर जिले के सरदारनगर में मालगाड़ी के डिरेल होने की जांच शुरू हो गई है। शनिवार को सरदारनगर में एक मालगाड़ी के एक वेगन के चार पहिए पटरी से उतर गए थे। डिरेल होने के चलते कुछ ट्रेनें तीन से चार घंटे तक...

वरिष्ठ संवाददाता गोरखपुर Sun, 7 July 2019 05:39 PM
share Share

गोरखपुर जिले के सरदारनगर में मालगाड़ी के डिरेल होने की जांच शुरू हो गई है। शनिवार को सरदारनगर में एक मालगाड़ी के एक वेगन के चार पहिए पटरी से उतर गए थे। डिरेल होने के चलते कुछ ट्रेनें तीन से चार घंटे तक लेट हो गईं थी। घटना के बाद रेल प्रशासन ने कमेटी गठित कर जांच के आदेश दे दिए थे। उसी क्रम में रविवार को जांज शुुरू कर दी। इसमेंं चालक, गार्ड और अन्य स्टाफ से घटना के बारे में जानकारी ली गई। टीम जांच पूरी कर रेल प्रशासन को सौंप देगा। जांच के बाद अगर किसी की लापरवाही मिलती है तो उसके खिलाफा विभागीय कार्रवाई की जाएगी। हालांकि इस दुर्घटना में किसी भी प्रकार से किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। 
महज 40 मिनट में पहुंच गई थी एआरटी
घटना होने के महज 40 मिनट के अंदर दुर्घटना राहत ट्रेन यानी एआरटी सरदारनगर पहुंच गई थी। इसके पहुंचते ही कर्मचारियों ने बचाव कार्य शुरू कर दिया था और देर रात लाइन क्लीयर कर दिया। 
 स्कार्पियो की ठोकर से महिला की मौत
बेलीपार हिन्दुस्तान सवाद
नौसढ़ माली ढाला के पास रविवार की सुबह 7 बजे सड़क पार कर रही महिला की स्कार्पियो की ठोकर से मौत हो गई। पुलिस ने शव के कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
नौसढ़ माली टोला निवासी 70 वर्षीय बिपता देवी पत्नी मुराली कन्नौजिया सड़क क्रास कर रही थी। बाघागाड़ा की तरफ से तेज गति से आ रही स्कार्पियो ने उन्हें ठोकर मार दी। बिपता देवी गम्भीर रुप से घायल हो गई। स्थानीय लोगों ने तत्काल उन्हें इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज ले गए जहां कुछ देर बाद उनकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। गाड़ी व चालक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें