Notification Icon
Hindi Newsराजस्थान न्यूज़rajasthan mausam red alert for heavy rain in many districts know imd weather update

राजस्थान पर फिर आसमानी आफत, भारी बारिश का रेड अलर्ट, इन 14 जिलों में चेतावनी

Rajasthan Rain Red Alert: मौसम विभाग ने राजस्थान में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की ओर से राजस्थान के 14 जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की गई है। पढ़ें लेटेस्ट अपडेट...

Krishna Bihari Singh लाइव हिन्दुस्तान, जयपुरSun, 11 Aug 2024 10:20 AM
share Share

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एकबार फिर भारी बारिश कहर बरपा सकती है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में भारी से ज्यादा भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो राजस्थान के 14 जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की गई है। कई जिलों में जोरदार बारिश का ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है। मौसम विभाग की मानें तो राजस्थान में 15 अगस्त तक मौसम खराब रहेगा। 

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान पूर्वी राजस्थान के विभिन्न जिलों में मूसलाधार बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि पूर्वी राजस्थान में सोमवार को भी कमोबेश ऐसा ही मौसम रहेगा। IMD ने सोमवार को पूर्वी राजस्थान के विभिन्न जिलों में भारी से ज्यादा भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। पूर्वी राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में 13, 14 और 15 अगस्त को जोरदार बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। 

मौसम विभाग ने पश्चिमी राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में 11 से 14 अगस्त के दौरान तूफानी हवाओं और गरज चमक के साथ जोरदार बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। यदि अगले 24 घंटे की बात करें तो राजस्थान के दौसा, करौली, सवाई माधोपुर जिलों में भारी से ज्यादा भारी बारिश का रेड जारी किया गया है। वहीं अलवर, बारां, भरतपुर, बूंदी, धौलपुर, जयपुर, झुंझुनू, कोटा, सीकर, टोंक और चुरू जिलों के विभिन्न हिस्सों में भारी से ज्यादा भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग की मानें तो राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश का दौर सोमवार को भी जारी रहेगा। मौसम विभाग ने राजस्थान के दौसा, जयपुर, झुंझुनू, करौली, सवाई माधोपुर, सीकर और टोंक जिलों में भारी से ज्यादा भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं अजमेर, अलवर, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, धौलपुर, झालावाड़, बीकानेर, चुरू, हनुमानगढ़, नागौर, श्रीगंगानगर और कोटा जिलों के विभिन्न हिस्सों में सोमवार को हल्की से मध्यम बारिश देखी जा सकती है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें