Notification Icon
Hindi Newsराजस्थान न्यूज़Rajasthan BJP: BJP state president CP Joshi offered to resign from the post

राजस्थान बीजेपी में सियासी घमासान, सीपी जोशी ने की इस्तीफे की पेशकश; ये है वजह

राजस्थान के मुख्मंत्री भजनलाल शर्मा की अमित शाह से मुलाकात के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने इस्तीफे की पेशकश की है।बताया जा रहा है कि आलाकमान राजस्थान में खराब परफॉर्मेंस से नाराज है।

Prem Narayan Meena लाइव हिंदुस्तान, जयपुरThu, 25 July 2024 12:08 PM
share Share

राजस्थान के मुख्मंत्री भजनलाल शर्मा की अमित शाह से मुलाकात के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने इस्तीफे की पेशकश की है। बताया जा रहा है कि पार्टी आलाकमान लोकसभा चुनाव में बीजेपी की खराब परफॉर्मेंस से नाराज है। इसलिए जोशी ने अपने इस्तीफे की पेशकश कर दी है। हाल ही में सीएम भजनलाल शर्मा ने अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात की थी। हालांकि अभी तक इस्तीफे की पेशकश के कारणों का अधिकारिक रूप से खुलासा नहीं हुआ है। पार्टी की तरफ से कोई बयान नहीं आया है औऱ न हीं बीजेपी के किसी नेता ने इसका खंडन किया है। 

बताया जा रहा है कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने अपने पद से इस्तीफे की पेशकश 2 दिन पहले ही कर चुके हैं। जोशी पिछले तीन दिन से दिल्ली में हैं और दो दिन पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्‌डा से मिले भी थे।  जोशी ने इससे पहले भी विधानसभा चुनाव 2023 के परिणाम आने के बाद भी इस्तीफे की पेशकश कर चुके थे, लेकिन आलाकमान ने उन्हें लोकसभा चुनाव की जिम्मेदारी देते हुए इस्तीफे को स्वीकार नहीं किया था।

उपचुनाव से पहले सीपी जोशी की इस पेशकश को बड़ी हलचल के रूप में देखा जा रहा है। हालांकि जिस तरह से एक दिन पहले मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की उसके बाद सियासी गलियारों में और भी अलग तरह की चर्चाएं जोरों पर हैं। बताया यह भी जा रहा है कि सीपी जोशी के इस्तीफे की पेशकश के बाद पार्टी के शेष नेतृत्व ने सीएम भजनलाल शर्मा से भी फीडबैक लिया है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें