Hindi Newsराजस्थान न्यूज़Muharram 2024 Hindu society angry over breaking of dome of temple in Baran district

बारां जिले में गणेश मंदिर का गुंबद टूटा, हिंदू संगठनों में आक्रोश; प्रशासन से की ये मांग

राजस्थान के बारां जिले में मंगलवार रात असामाजिक तत्वों द्वारा प्राचीन गणेश मंदिर के गुंबद को तोड़ने पर बवाल खड़ा हो गया है।आक्रोशित समाज के लोग विधायक संग धरने पर बैठ गए। गिरफ्तारी की मांग की है।

बारां जिले में गणेश मंदिर का गुंबद टूटा, हिंदू संगठनों में आक्रोश; प्रशासन से की ये मांग
Prem Narayan Meena लाइव हिंदुस्तान, जयपुरWed, 17 July 2024 11:30 AM
हमें फॉलो करें

राजस्थान के बारां जिले में मंगलवार रात असामाजिक तत्वों द्वारा प्राचीन गणेश मंदिर के गुंबद को तोड़ने पर बवाल खड़ा हो गया है।आक्रोशित समाज के लोग विधायक संग धरने पर बैठ गए। आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करने लगे। लोगों ने आरोप लगाया कि एक समाज विशेष के लोगों द्वारा मंदिर में तोड़फोड़ की गई है। इसी के चलते हिंदू संगठनों ने मुहर्रम जुलूस न निकालने की चेतावनी दे डाली। दूसरी तरफ जिला कलेक्टर रोहिताश्व सिंह तोमर, एसपी राजकुमार चौधरी बारां शहर के आम नागरिकों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है। जल्द ही आरोपियों को पकड़कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

घटना के विरोध में विधायक राधेश्याम बैरवा संग धरने पर बैठे लोगों ने हनुमान चालीसा का भी पाठ किया। इस घटना की निंदा की. मामला बढ़ता देख जिला कलेक्टर रोहिताश्व सिंह तोमर, एसपी राजकुमार चौधरी, एएसपी राजेश चौधरी, डिप्टी ओमेन्द्र सिंह शेखावत और कोतवाली सीआई रामविलास मीना भी मौके पर पहुंचे। 

बारां विधानसभा से भाजपा विधायक राधेश्याम बैरवा ने आरोप लगाया कि बीती रात ताजिया के जुलूस के दौरान एक पक्ष ने मंदिर के गुंबद में तोड़फोड़ की है। हमारी पुलिस से मांग है कि उन असामाजिक तत्वों को जल्द गिरफ्तार करे। इसके साथ ही उन्होंने चौमुखा बाजार मार्ग से मुहर्रम का जुलूस निकालने पर रोक लगाने की भी मांग की है।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें