Notification Icon
Hindi Newsराजस्थान न्यूज़Kirori Lal Meena welcomed the Supreme Courts decision on reservation

गरीब और वंचितों को मिलनी चाहिए आरक्षण, बोले- किरोड़ी लाल 

बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीणा ने आऱक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि अब गरीब और वंचितों को आरक्षण की मलाई मिलनी चाहिए। किरोड़ी ने फैसले का स्वागत किया है।

Prem Narayan Meena लाइव हिंदुस्तान, जयपुरFri, 9 Aug 2024 02:47 PM
share Share

बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीणा ने आऱक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि अब गरीब और वंचितों को आरक्षण की मलाई मिलनी चाहिए। दौसा के नांगल प्यारीवास में आदिवासी दिवस पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि आदिवासियों के बीच स्पष्ट शब्दों में सुप्रीम कोर्ट के आदेश की व्याख्या की। मंत्री मीणा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला यदि लागू होता है तो यह समाज के गरीब तबके के लोगों के हित में होगा। उन्होंने कहा कि वो खुद विधायक हैं और मंत्री बन चुके हैं। यहां तक कि सांसद भी रह चुके हैं और तो और पहले डॉक्टर भी रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनका भाई भी अफसर रह चुका है और भतीजा विधायक है। फिर भी वो गरीबों को इसका लाभ नहीं मिलने दें तो ये अच्छा नहीं होगा।

नेताओं के पेट में हो रहा दर्द

उन्होंने कहा कि नेताओं के पेट में दर्द हो रहा है। एससी-एसटी के नेता समाज को भ्रमित और गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट का निर्णय समाज के हित में नहीं होगा, लेकिन उन्होंने मन से कहा कि वो हनुमान जी की तरह सीना चीर कर तो नहीं दिखा सकते हैं। वहीं, उन्होंने पपलाज माता और अपनी मां की कसम खा कर कहा कि आरक्षण से कभी छेड़छाड़ नहीं होगी। सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला समाज के गरीब लोगों के हित में होगा।

किरोड़ीलाल मीणा ने साफ शब्दों में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को समाज के गरीबों के हित में बताया। उन्होंने कहा कि जिनको आरक्षण का फायदा मिल गया है। उन्हें अब इसका फायदा नहीं मिलना चाहिए। अब आरक्षण का लाभ वंचितों को मिलना चाहिए।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें