Notification Icon
Hindi Newsएनसीआर न्यूज़Man kidnapped a child to collect dowry for sister s marriage

बहन की शादी का दहेज जुटाने के लिए भाई ने किया बच्चे का अपहरण

दिल्ली के बवाना में तीन साल के मासूम के अपहरण के मामले में पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया। आरोपी युवक ने अपनी बहन का दहेज जुटाने के लिए वारदात की थी।  बवाना पुलिस आरोपी ध्रुव, उसकी मां...

नई दिल्ली | वरिष्ठ संवाददाता Tue, 6 Aug 2019 11:36 AM
share Share

दिल्ली के बवाना में तीन साल के मासूम के अपहरण के मामले में पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया। आरोपी युवक ने अपनी बहन का दहेज जुटाने के लिए वारदात की थी। 

बवाना पुलिस आरोपी ध्रुव, उसकी मां कमला और बहन मीनाक्षी को गिरफ्तार कर रविवार को ही बच्चे को सकुशल मुक्त करा चुकी है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने सोमवार को बताया कि बवाना निवासी संदीप कारों की खरीद-फरोख्त का काम करते हैं। रविवार दोपहर एक बजे उनके तीन साल के बेटे दिव्यांश (बदला हुआ नाम) का अपहरण कर लिया गया था। कुछ समय बाद किसी ने संदीप को एप के जरिए फोन कर बेटे की रिहाई के बदले 75 लाख की फिरौती मांगी। पुलिस को जांच के दौरान संदीप के घर के पास एक सीसीटीवी फुटेज में टेंपो दिखाई दिया। यह टेंपो ध्रुव का था और बाद में पता चला कि वह दिव्यांश को शनिवार सुबह कोल्ड ड्रिंक पिला रहा था। पुलिस ने ध्रुव से पूछताछ की तो पूरे मामले का खुलासा हो गया।

पुलिस ने आरोपी के मोबाइल से ऑडियो रिकार्डिंग भी बरामद की, जिसमें फिरौती मांगने की बात कही गई थी। पुलिस टीम ने इसके बाद ध्रुव के दरियापुर स्थित किराए के मकान से कारोबारी के बेटे दिव्यांश को बरामद कर लिया। अपहरणकर्ता ने मासूम के हाथ-पैर बांध रखे थे और मुंह पर टेप लगा रखी थी। बच्चे की रखवाली ध्रुव की मां और बहन कर रही थीं। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया।

वारदात में मां भी शामिल थी 

आरोपी ध्रुव ने बताया कि वह बच्चे के घर के पास ही किराए के मकान में रहता था। वह देखता था कि संदीप लग्जरी कार से चलता था और घर के लोग महंगे फोन रखते थे। उसे लगता था कि इन लोगों के पास काफी रुपया है। उसने रुपये कमाने के लिए दिव्यांश के अपहरण की योजना बनाई, लेकिन उस वक्त उसकी मां-बहन ने साथ नहीं दिया। दो माह पहले दहेज की रकम नहीं दे पाने के कारण ध्रुव की बहन की मंगनी टूट गई। इसके बाद उसकी मां-बहन भी इस साजिश में शामिल हो गईं। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें