Notification Icon
Hindi Newsएनसीआर न्यूज़Liquor shops will remain closed for five days Delhi Government has released the list of dry days

Delhi:पांच दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें, Delhi Government ने जारी की ड्राई डे की लिस्ट,जानें कब-कब रहेगा ड्राई डे

दिल्ली की आम आदमी पार्टी नीत सरकार ने दिल्ली में बिकने वाली शराब की दुकानों को साल के बचे महीनों के लिये ड्राई डे लिस्ट जारी कर दी है। साल खत्म होने में 3 महीने बाकी हैं जिनमें 5 दिन ठेके बंद रहेंगे।

Mohammad Azam हिंदुस्तान, दिल्लीWed, 5 Oct 2022 01:16 AM
share Share


दिल्ली सरकार ने इस साल के बचे दिनों के लिए ड्राई डे की नई सूची जारी की है। नई सूची के मुताबिक साल के बचे हुए तीन महीनों में 6 दिन ड्राई डे होगा। इसके पहले 3 दिन ही ड्राई डे रखा गया था, जिसको लेकर विवाद भी हुआ था। साल को खत्म होने में लगभग तीन महीने बाकी हैं। इन तीन महीनों में किस-किस दिन ठेके बंद रहेंगे इसे लेकर दिल्ली सरकार ने अभी से लिस्ट जारी कर दी है।

सूची के मुताबिक, 5 अक्टूबर दशहरा के दिन भी ड्राई डे होगा। मिलाद उन नबी और वाल्मीकि जयंती दोनों एक ही दिन इस बार 9 अक्टूबर रविवार को है। दिल्ली में नई शराब नीति को लेकर काफी विवाद हुआ। इसकी सीबीआई जांच भी हो रही है। इस मुद्दे पर केंद्र और दिल्ली सरकार दोनों आमने-सामने आ गए थे। दिल्ली में एक सितंबर से पुरानी आबकारी नीति के तहत ही शराबों की अब बिक्री हो रही है। अब सिर्फ सरकारी दुकानों से ही शराब बेची जा रही है।

दिल्ली में इन तारीख को रहेगा ड्राई डे

5 अक्तूबर - दशहरा

9 अक्तूबर- मिलाद उन नबी

9 अक्तूबर- महर्षि वाल्मीकि जयंती

24 अक्तूबर- दिवाली

8 नवंबर - गुरु नानक जयंती

21 नवंबर - गुरु तेग बहादुर शहीदी दिवस

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें