Notification Icon
Hindi Newsएनसीआर न्यूज़Arvind kejriwal mocked Swastika Ram Mandir protest Sambit Patra attack on his demand about Lakshmi Ganesh

स्वास्तिक का उड़ाया मजाक, राम मंदिर का विरोध; केजरीवाल के हिंदुत्व कार्ड पर BJP का पलटवार

संबित पात्रा ने कहा कि विश्व मंदी के चपेट में आ सकती है लेकिन भगवान की जो कृपा नरेंद्र मोदी पर है उसकी वजह से भारत की अर्थव्यवस्था पीछे नहीं जाएगी। पीएम मोदी पर मां लक्ष्मी और गणेश पर कृपा है।

Nishant Nandan लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 26 Oct 2022 07:39 AM
share Share

गुजरात चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल ने नोट पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर लगाने की मांग कर हिंदुत्व कार्ड चला तो अब बीजेपी ने इसपर पलटवार किया है। केजरीवाल के प्रेस कॉन्फ्रेंस के कुछ ही देर बाद बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा सामने आए। संबित पात्रा ने सीएम केजरीवाल पर कई हमले किये। संबित पात्रा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल जो थोड़े दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कह रहे थे कि अगर गलती से आपने दिवाली मना ली तो आपको जेल में डाला जाएगा, आज वे अचानक लक्ष्मी जी और गणेश जी के विषय में बोलते हुए पाए जा रहे हैं। संबित पात्रा ने कहा कि केजरीवाल ने स्वास्तिक का मजाक उडा़या और कभी राम मंदिर का भी विरोध किया था। याद दिला दें कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कुछ वक्त पहले एक तस्वीर ट्वीट की थी। इस तस्वीर में हिंदू धर्म के पवित्र चिह्न स्वास्तिक जैसा एक चिह्न दिख रहा था, जिसके पीछे एक आदमी झाड़ू लेकर दौड़ रहा है। इस तस्वीर को ट्वीट करते हुए केजरीवाल ने लिखा था कि यह मुझे किसी ने ये भेजा है। केजरीवाल के इसी ट्वीट के बाद उनपर हिंदुओं के अपमान का आरोप लगा था।

बहरहाल अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में संबित पात्रा ने आगे कहा कि महादेव और राम का आशीर्वाद है तभी तो आज से एक दशक पहले जो हिनुदुस्तान आर्थिक रूप से 11वें नबंर पर था वो आज 5वें नंबर है। आज भारत का विकास दर उज्जवल भविष्य को दिखा रहा है। संभावना है कि विश्व मंदी के चपेट में आ सकती है लेकिन भगवान की जो कृपा नरेंद्र मोदी पर है उसकी वजह से भारत की अर्थव्यवस्था पीछे नहीं जाएगी। पीएम मोदी पर मां लक्ष्मी और गणेश पर कृपा है। केजरीवाल को लेकर संबित पात्रा ने कहा कि जहां तक दिल्ली की अर्थव्यवस्था का सवाल है तो दिल्ली की सरकार प्रचार प्रसार में पैसे खर्च करती है। वो लक्ष्मी-गणेश पर ठीकरा फोड़ रहे हैं। ये गलत बात है। 

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि देवी-देवताओं के अपमान के बाद केजरीवाल हिंदू बनने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने राम मंदिर की जगह अस्पताल बनाने की बात कही थी। मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की कृपा पहले से ही भारत पर है। संबित पात्रा ने दावा किया कि अरविंद केजरीवाल का एक वीडियो भी है जिसमें उन्होंने कहा था कि मैं तो उस मंदिर में पूजा करने नहीं जाऊंगा क्योंकि वहां पूजा भगवान स्वीकार नहीं करेंगे। आज अरविंद केजरीवाल ने यू-टर्न ले लिया है। ये वहीं अरविंद केजरीवाल हैं जिनके बहुत सारे हिंदू-विरोधी पोस्ट आज भी मौजूद हैं। दिवाली की पूजा स्वास्तिक चिह्न के बीना पूरी नहीं होती है। स्वास्तिक बनाने पर ही पूजा पूर्ण होती है। इसी स्वास्तिक चिह्न के ऊपर झाड़ू चलाने और उसपर हंसने का काम अरविंद केजरीवाल ने किया था। वहीं अरविंद केजरीवाल आज भक्त बनने की कोशिश कर रहे हैं।

संबित पात्रा ने कहा कि यह वहीं अरविंद केजरीवाल हैं जिन्होंने कश्मीरी पंडितों पर बनी फिल्म का मजाक उड़ाते हुए इस फिल्म की कहानी को झूठा बताया था। केजरीवाल की सरकार ने कश्मीरी पंडितों को दिल्ली में नौकरी देने से इनकार कर दिया था। यह वहीं केजरीवाल हैं जिनके एक मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने कुछ ही दिनों पहले हिंदू देवी-देवताओं पर हंसने का काम किया था। उन्होंने लक्ष्मी और गणेश का भी उपहास किया था। केजरीवाल ने अपने मंत्री को सिर्फ दिखाने के लिए मंत्री पद से हटा दिया था। वो आज भी केजरीवाल के विधायक थे। हिंदुओं पर हंसने वाले केजरीवाल आज अचानक हिंदू बनने की कोशिश कर रहे हैं जो यू-टर्न की पराकाष्ठा है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें