Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़vice president jagdeep dhankhar says now coaching becomes commerce - India Hindi News

कोचिंग अब धंधा, अखबारों में विज्ञापन देखिए; छात्रों की मौत पर बोले उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने राज्यसभा में जारी बहस के बीच कहा, 'कोचिंग आज एक तरह से धंधा बन गया है। हम अकसर अखबार पढ़ते हैं तो शुरुआत के एक दो पन्नों में उनके ही विज्ञापन मिलते हैं।'

Surya Prakash लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 29 July 2024 07:57 AM
share Share

दिल्ली के एक आईएएस कोचिंग संस्थान में पानी भरने से तीन छात्रों की मौत का मसला सोमवार को संसद में भी गूंजा। इस पर राज्यसभा में बहस छिड़ी तो सभापति जगदीप धनखड़ ने भी टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि आज कोचिंग एक धंधा बन गया है। उन्होंने कहा, 'कोचिंग आज एक तरह से धंधा बन गया है। हम अकसर अखबार पढ़ते हैं तो शुरुआत के एक दो पन्नों में उनके ही विज्ञापन मिलते हैं।' बता दें कि शनिवार को बेसमेंट में पानी भरने से तीन कोचिंग स्टूडेंट्स की मौत हो गई थी। इसके अलावा बीते सप्ताह ही एक छात्र की बारिश होने के बाद करंट लगने से मौत हो गई थी। 

जगदीप धनखड़ ने कहा, 'यह अत्यंग गंभीर मुद्दा है। जब हम अखबार पढ़ते हैं तो देखते हैं कि पहला पेज कोचिंग, दूसरा पेज कोचिंग और फिर तीसरा पेज भी वही। यह खर्चा आखिर कहां से आता है। उसी छात्र से जो अपना भविष्य बनाना चाहता है। यह घटना दुखद है। इस पर आप सभी लोग सुझाव दीजिए। आप लोग बताएं कि आखिर कैसे नवयुवकों को रोजगार मिल सकते हैं। मैं जब इसरो गया तो वहां कोई भी आईआईटी और आईआईएम का नहीं था। सभी गांवों के पढ़े हुए लोग थे।' 

इस दौरान आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने कहा कि हम इस मामले में न्याय और मारे गए छात्रों के परिजनों को मुआवजे की मांग करते हैं। उनके अलावा भाजपा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि आखिर दिल्ली में नालों की सफाई क्यों नहीं हुई। आखिर कामकाज पर बजट क्यों नहीं खर्च हो रहा है, जबकि पैसा प्रचार के लिए बढ़ाया गया है। त्रिवेदी ने कहा कि इतनी बड़ी घटना हो गई, लेकिन सीएम अरविंद केजरीवाल की ओर से कोई बयान आया ही नहीं। कम से कम संवेदना ही व्यक्त करते या फिर कोई जांच आयोग गठित करते। वह तो कहते थे कि जेल में भी मेरा दिल दिल्ली के लिए ही धड़क रहा है। 

सुधांशु त्रिवेदी का केजरीवाल पर तंज- वजन हल्का होने की बात होती रही

त्रिवेदी ने कहा कि कई तरह की शिकायतें दी जा रही थीं, लेकिन यही जवाब आ रहा था कि उनका वजन कम हो रहा था। यह वजन हल्का होने का विषय नहीं है बल्कि किरदार हल्का होने का है। आम आदमी पार्टी ने जैसा आचरण दिखाया है, यह चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि इन लोगों ने दिल्ली के इन्फ्रास्ट्रक्चर पर कोई काम नहीं किया।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें