Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़Loksabha Election Rahul Gandhi Sidhu Moosewala exit polls BJP daydreaming retort - India Hindi News

'मुंगेरी लाल के हसीन सपने', राहुल गांधी के 295 सीटों के दावे पर बीजेपी का पलटवार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एग्जिट पोल को मोदी मीडिया पोल बताया। उन्होंने कहा, ‘इसे एग्जिट पोल नहीं कहा जाता बल्कि इसका नाम मोदी मीडिया पोल है। यह मोदी जी का पोल है, यह उनका काल्पनिक पोल है।’

Niteesh Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 2 June 2024 02:31 PM
share Share

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव को लेकर एग्जिट पोल को फर्जी बताया है। मुख्य विपक्षी दल की ओर से कहा गया कि यह चुनावों में धांधली को सही ठहराने के लिए जानबूझकर किया गया प्रयास है। साथ ही, यह इंडिया गठबंधन के कार्यकर्ताओं का मनोबल कम करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से खेले जा रहे मनोवैज्ञानिक खेल का हिस्सा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एग्जिट पोल को मोदी मीडिया पोल बताया। उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए पार्टी के लोकसभा सांसदों के साथ बैठक की। इसके बाद एआईसीसी मुख्यालय में उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘इसे एग्जिट पोल नहीं कहा जाता बल्कि इसका नाम मोदी मीडिया पोल है। यह मोदी जी का पोल है, यह उनका काल्पनिक पोल है।’

यह पूछने पर कि इंडिया गठबंधन को कितनी सीट मिलेंगी, इस पर राहुल ने कहा, ‘आपने सिद्धू मूसेवाला का ‘295’ गीत सुना है? इसलिए 295 सीट।’ हालांकि, एग्जिट पोल के नतीजों को लेकर भाजपा नेता काफी खुश हैं। बीजेपी की ओर से कहा गया कि राहुल गांधी 'डेड्रीमिंग' में जी रहे हैं। सीनियर नेता रविशंकर प्रसाद ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि एनडीए 400 सीटें जीतने वाला है। उन्होंने कहा, 'भारत में डेड्रीमिंग (दिन में सपने देखना) पर कोई रोक नहीं है। एग्जिट पोल एकदम सही दिखा रहे हैं। हम केंद्र में 400 और बिहार में 40 का आंकड़ा पार करेंगे।' मालूम हो कि एग्जिट पोल में अनुमान जताया गया कि प्रधानमंत्री मोदी लगातार तीसरी बार सत्ता में लौटेंगे। साथ ही, भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को लोकसभा चुनावों में भारी बहुमत से जीत मिल सकती है।

सिंधिया बोले- मुंगेरी लाल के हसीन सपने देख रहे
एग्जिट पोल पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, 'इंडिया गठबंधन की स्थिति मुंगेरी लाल के हसीन सपने जैसी हो गई। गठबंधन नहीं यह एक ठगबंधन है, जो देश को ठगने के लिए एकसाथ हुई है। जिनके पास ना कोई एजेंडा, ना कोई समन्वय, ना कोई सिद्धांत है वे सबके सब एक साथ होकर एक व्यक्ति के विरुद्ध हो गए है लेकिन उस एक व्यक्ति यानि प्रधानमंत्री के रूप में उनके साथ 140 करोड़ देश की जनता खड़ी है।' उन्होंने कहा कि हमारा सदैव विश्वास है कि प्रधानमंत्री का संपूर्ण भारत के लिए विकसित और कुशल नेतृत्व में, जो भारत पिछले 10 वर्षों तक पूर्व से पश्चिम तक विश्व पटल पर अग्रसर हुआ है। आज देश की जनता का विश्वास अगर एक व्यक्ति में है तो वे प्रधानमंत्री नरेंद्री मोदी में है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें