Hindi Newsदेश न्यूज़Hearing in Gyanvapi case will be held for the measurement of Shivling increased security of Aurangzeb tomb Read top-5 news of morning - India Hindi News

शिवलिंग की मापी के लिए आज भी होगी ज्ञानवापी केस में सुनवाई, औरंगजेब के मकबरे की बढ़ी सुरक्षा; पढ़ें सुबह की टॉप-5 खबरें

ज्ञानवापी प्रकरण की वादी महिलाओं ने मंगलवार को सिविल जज की कोर्ट में प्रार्थनापत्र देकर मस्जिद के वजूखाने में मिले शिवलिंग की मापी कराने की मांग की है।

Himanshu लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली।Wed, 18 May 2022 02:10 AM
share Share

ज्ञानवापी प्रकरण की वादी महिलाओं ने मंगलवार को सिविल जज की कोर्ट में प्रार्थनापत्र देकर मस्जिद के वजूखाने में मिले शिवलिंग की मापी कराने की मांग की। ज्ञानवापी प्रकरण की वादी महिलाओं ने मंगलवार को सिविल जज की कोर्ट में प्रार्थनापत्र देकर मस्जिद के वजूखाने में मिले शिवलिंग की मापी कराने की मांग की है। वहीं, औरंगाबाद में औरंगजेब के मकबरे के बाहर किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस को तैनात कर दिया गया है। ऐसा इसलिए किया गया है, क्योंकि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने इसे ध्वस्त करने के लिए कहा है।

पढ़ें देश और दुनिया की आज सुबह की टॉप-5 खबरें

पंजाब में फिर शुरू हुआ किसान आंदोलन, चंडीगढ़-मोहाली सीमा के पास धरने पर बैठे
पंजाब के 23 किसान संघों से जुड़े सैकड़ों किसान मंगलवार सुबह से ही चंडीगढ़ की ओर आने लगे, लेकिन बाद में इन यूनियनों के नेताओं को एक सरकारी प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक के लिए बुलाया गया। जिसके बाद किसान संघ के नेताओं ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के अलावा किसी और से मिलने से इनकार कर दिया, जिससे दोनों पक्षों के बीच गतिरोध पैदा हो गया है। (पूरी खबर पढ़ें)

ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे: महिलाओं की नई अर्जी पर आज होगी सुनवाई
ज्ञानवापी प्रकरण की वादी महिलाओं ने मंगलवार को सिविल जज की कोर्ट में प्रार्थनापत्र देकर मस्जिद के वजूखाने में मिले शिवलिंग की मापी कराने की मांग की। यह भी गुहार लगाई गई है कि शिवलिंग के उत्तर की दीवार और नंदी के सामने बंद तहखाने को तोड़कर कमीशन कार्यवाही पूरी कराई जाय। अदालत इस प्रार्थनापत्र पर 18 मई को सुनवाई करेगी। (पूरी खबर पढ़ें)

भाजपा चुनाव से पहले क्यों बदल देती है सीएम? 10 राज्यों की हार-जीत में छिपा है राज
भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने हाल ही में त्रिपुरा में भी मुख्यमंत्री बदल दिया। बिप्लब कुमार देव की जगह राज्य की कमान मणिक साहा को दी गई है। अब यह बदलाव क्यों किया गया, इसे लेकर कई तरह की अटकलें हैं, लेकिन बीते 6 सालों के सियासी हाल एक अलग फॉर्मूले के संकेत दे रहे हैं। आंकड़े बताते हैं कि इन सालों में जहां भी पार्टी ने सीएम बदले वहां उसे चुनाव में बड़ी सफलता मिली है। (पूरी खबर पढ़ें)

 

MNS ने की औरंगजेब के मकबरे को ढहाने की मांग, ठाकरे की पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा
औरंगाबाद में औरंगजेब के मकबरे के बाहर किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस को तैनात कर दिया गया है। ऐसा इसलिए किया गया है, क्योंकि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने इसे ध्वस्त करने के लिए कहा है। स्थानीय प्रशासन द्वारा पर्यटकों/आगंतुकों के लिए प्रवेश भी रद्द कर दिया गया है। आपको बता दें कि यह मकबरा हाल ही में तब चर्चा में आया जब ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के नेता अकबरुद्दीन ओवैसी ने रहस्यमय तरीके से वहां का दौरा किया। (पूरी खबर पढ़ें)

मानसून के इंतजार में फिर तपने को तैयार देश, इन राज्यों में भीषण गर्मी के आसार
मानसून की दस्तक की खबरों के बीच देश में एक बार फिर भीषण गर्मी की संभावना है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, 19 मई से उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में लू का नया दौर शुरू हो रहा है। वहीं, खबर है कि दक्षिण पश्चिम मानसून दक्षिण बंगाल की खाड़ी, अंडमान सागर और अंडमान द्वीप समूह और बंगाल की खाड़ी के मध्य पूर्व के कुछ हिस्सों में अगले दो दिनों के दौरान आगे बढ़ सकता है। इधर, तेज बारिश से जूझ रहे केरल को तीन दिन और राहत मिलने के आसार नहीं है। (पढ़ें पूरी खबर)

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें