Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़Five including former DSP DIG held guilty two acquitted in Jammu and Kashmir sex scandal

जम्मू कश्मीर सेक्स स्कैंडल: पूर्व डीएसपी, डीआईजी समेत पांच दोषी करार, 4 जून को आएगा फैसला

बारह साल पुराने जम्मू कश्मीर सेक्स स्कैंडल केस में सीबीआई कोर्ट ने बुधवार को अपना फैसला सुनाया। अदालत ने पूर्व डीजीपी और डीएसपी समेत पांच लोगों को बलात्कार का दोषी ठहराया जबकि दो लोगों को बरी कर दिया...

लाइव हिन्दुस्तान टीम जम्मू कश्मीर। Wed, 30 May 2018 12:45 PM
share Share

बारह साल पुराने जम्मू कश्मीर सेक्स स्कैंडल केस में सीबीआई कोर्ट ने बुधवार को अपना फैसला सुनाया। अदालत ने पूर्व डीजीपी और डीएसपी समेत पांच लोगों को बलात्कार का दोषी ठहराया जबकि दो लोगों को बरी कर दिया गया। अब इस पर सज़ा का ऐलान 4 जून को किया जाएगा।

जिन लोगों को दोषी ठहराया गया है उनमें बीएसएफ के पूर्व डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल केएस पाढ़ी, पूर्व सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस मोहम्मद अशरफ मीर और तीन स्थानीय युवक हैं- शब्बीर अहमद लेवाय, शब्बीर अहमद लांगहू और मौसाद अहमद। जबकि, जम्मू कश्मीर के पूर्व एडिशनल एडवोकेट जनरल मेहराज उद दीन मलिक और अनिल सेठी को बरी कर दिया गया है।

यह मामला श्रीनगर में साल 2006 में उस वक्त सामने आया था जब 15 वर्षीय युवती के साथ की पोर्नोग्राफिक सीडी पुलिस को सौंपी गई। जिसके बाद राज्य में सेक्स स्कैंडल में कई वीवीआईपी लोगों की संलिप्तता का भंडाफोड़ हुआ। पुलिस ने इस मामले में गिरोह के सरगना सबीना और दो लड़कियों के साथ पूछताछ की। पूछताछ 56 लोगों के बारे में पता चला जो इस सेक्स रैकेट में शामिल थे।  

सबीना और उसके पति अब्दुल हमीद बुल्लाह यह रैकेट चला रहे थे जिन पर फौरन केस दर्ज किया गया। हालांकि, दोनों की केस लंबित रहने के दौरान ही मौत हो गई। इस स्कैंडल में संलिप्तता के आरोपों के चलते तत्कालीन जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्लाह को साल 2009 में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें