Hindi Newsदेश न्यूज़Dates for Gujarat elections will be announced today Election Commission PC at 12 o clock - India Hindi News

गुजरात चुनाव के लिए आज होगा तरीखों का ऐलान, 12 बजे चुनाव आयोग की PC

Gujarat Assembly Election Dates: गुजरात चुनाव के लिए आज दोपहर 12 बजे तारीखों का ऐलान कर दिया जाएगा। चुनाव आयोग की आज दिल्ली के रंग भवन ऑडिटोरियम में प्रेस कॉन्फ्रेंस होने वाली है।

Himanshu लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली।Thu, 3 Nov 2022 02:18 AM
share Share

Gujarat Assembly Election Dates: गुजरात चुनाव के लिए आज दोपहर 12 बजे तारीखों का ऐलान कर दिया जाएगा। चुनाव आयोग की आज दिल्ली के रंग भवन ऑडिटोरियम में प्रेस कॉन्फ्रेंस होने वाली है। तारीखों के ऐलान के साथ पूरे राज्य में आदर्श चुनाव आचार संहिता की अधिसूचना जारी हो जाएगी।

2017 में अपनाई गई परंपरा का हवाला देते हुए चुनाव आयोग ने इस महीने की शुरुआत में हिमाचल प्रदेश चुनाव की तारीखों के साथ गुजरात चुनाव की घोषणा नहीं की थी। आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश में एक ही चरण में 12 नवंबर को मतदान होगा। 8 दिसंबर को मतगणना होगी।

चुनाव आयोग ने हिमाचल प्रदेश के लिए मतगणना की तारीख को मतदान के करीब एक महीने बाद रखते हुए स्पष्ट संकेत दिया था कि गुजरात के लिए भी वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी। 2017 में भी दोनों राज्यों में अलग-अलग तारीखों पर चुनाव की घोषणा की गई थी, लेकिन मतगणना 18 दिसंबर को एक साथ हुई थी।

चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार, गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव 1998, 2007 और 2012 में एक साथ हुए थे। आपको बता दें कि 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा का कार्यकाल 18 फरवरी, 2023 को समाप्त हो रहा है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें