Hindi Newsदेश न्यूज़bjp mp brij bhushan sharn singh campaign against raj thackeray jdu supports htgp - India Hindi News

'वापसी का टिकट लेकर आएं राज ठाकरे' भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह को मिला जदयू का साथ

भाजपा नेता की मांग है कि राज ठाकरे माफी मांगे नहीं तो अयोध्या क्या, उत्तर प्रदेश की सरजमीं पर नहीं घुसने दिया जाएगा, यह मेरा वादा है। यह मेरा नहीं बल्कि संपूर्ण उत्तर भारतीयों का आंदोलन है।

Gaurav लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 16 May 2022 04:07 PM
share Share

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे के अयोध्या दौरे का विरोध कर रहे भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह को जनता दल यूनाइटेड का साथ मिला है। जनता दल यूनाइटेड ने सोमवार को भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के 5 जून को राज ठाकरे के प्रस्तावित अयोध्या दौरे को रोकने के आह्वान का समर्थन किया है। जेडीयू ने कहा है राज ठाकरे को पहले 'उत्पीड़न' के लिए माफी मांगनी चाहिए, इसके बाद ही उन्हें अयोध्या में जाना चाहिए।

दरअसल, जदयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने कहा है कि उन्होंने भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के अभियान को अपनी पार्टी का समर्थन देने के लिए उनसे बात की है। उन्होंने साथ ही कहा कि जदयू के सदस्य राज ठाकरे की यात्रा के दौरान लखनऊ हवाई अड्डे से ही भाजपा सांसद का साथ देंगे। त्यागी ने यह भी कहा कि ठाकरे को वापसी टिकट लेकर लखनऊ हवाईअड्डे आना चाहिए।

त्यागी ने यह भी कहा है कि ठाकरे यदि चाहते हैं कि उनकी यात्रा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन वापस लिया जाए तो उन्हें उत्तर भारतीयों के खिलाफ कथित तौर पर अपने बयानों और कृत्यों के लिए माफी मांगनी चाहिए और भविष्य में उन्हें नहीं दोहराने का आश्वासन देना चाहिए। उन्होंने उत्तर भारतीयों के बार-बार अपमान और उत्पीड़न के लिए राज ठाकरे प्रमुख पर निशाना साधा है।

उधर भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह लगातर अपने क्षेत्र में समर्थकों संग बैठक कर रहे हैं और राज ठाकरे के विरोध का आह्वान कर रहे हैं। हालांकि भाजपा सांसद का यह रुख उनकी पार्टी से अलग प्रतीत हो रहा है, इसके बावजूद भी अभी तक पार्टी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। कैसरगंज से लोकसभा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ठाकरे की प्रस्तावित अयोध्या यात्रा के खिलाफ लोगों को एकजुट कर रहे हैं।

बृजभूषण शरण सिंह हिंदी भाषी और उत्तर भारतीय लोगों को निशाना बनाने वाली राज ठाकरे की टिप्पणियों और महाराष्ट्र में कथित तौर पर उनके इशारे पर उत्तर भारतीयों के खिलाफ हिंसा एवं उत्पीड़न का उल्लेख कर रहे हैं। भाजपा नेता की मांग है कि राज ठाकरे माफी मांगे नहीं तो अयोध्या क्या, उत्तर प्रदेश की सरजमीं पर नहीं घुसने दिया जाएगा, यह मेरा वादा है। यह मेरा नहीं बल्कि संपूर्ण उत्तर भारतीयों का आंदोलन है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें