Hindi Newsदेश न्यूज़Atiq Ahmed wife Shaista parveen profile she has big empire of real estate - India Hindi News

अतीक अहमद की बीवी शाइस्ता अरबों की मालकिन, इतना बड़ा है साम्राज्य

गुरुग्राम में अतीक के नाम से फना एसोसिएट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी चलाई जा रही है। गुरुग्राम से संचालित मैसर्स जाफरी स्टेट लिमिटेड का रियल एस्टेट का बड़ा कारोबार है। इसका पूरा काम शाइस्ता संभालती है।

Himanshu Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीWed, 19 April 2023 01:13 PM
share Share

उमेश पाल की हत्या के बाद से अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन फरार है। शाइस्ता के फरार होने के बाद इस मामले में एसटीएफ ने उस पर 50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया है। अब अतीक की पत्नी शाइस्ता को लेकर लगातार नई जानकारियां सामने आ रही हैं। मिली जानकारी के मुताबिक शाइस्ता रियल एस्टेट की बड़ी बिजनेस वुमन हैं। कहा जा रहा है कि अतीक के जेल जाने के बाद से ही शाइस्ता उसका पूरा कारोबार संभाल रही थी। अब एसटीएफ को यूपी से लेकर दिल्ली और हरियाणा तक उसकी संपत्ति की जानकारी मिली है। दूसरी ओर, पहले ऐसी खबरें थीं कि अतीक ने मुंबई तक अपने प्रभाव से करोड़ों रुपये की संपत्ति हासिल की है। अब एसटीएफ मामले की आगे की जांच कर रही है।

एसटीएफ जल्द करेगी कार्रवाई
मिली जानकारी के मुताबिक एसटीएफ शाइस्ता की सभी संपत्तियों की सूची तैयार कर रही है। कई कंपनियों में शाइस्ता के अलावा और कौन-कौन शामिल है, इसकी भी जानकारी जुटाई जा रही है। इन संपत्तियों को जल्द ही सील किया जा सकता है। शाइस्ता के नाम सबसे ज्यादा संपत्ति प्रयागराज में है। इसके अलावा ग्रेटर नोएडा, दिल्ली और गुरुग्राम में भी संपत्ति होने की जानकारी सामने आई है। खास बात यह है कि 2019 में अतीक अहमद ने वाराणसी से चुनाव लड़ा था। अपने चुनावी हलफनामे में अतीक ने 25 करोड़ की संपत्ति पेश की थी। वहीं रिपोर्ट में ये भी सामने आ रहा है कि अतीक की 1169 करोड़ की संपत्ति को बुलडोजर चला दिया गया है या तंत्र ने अपने कब्जे में ले लिया है।

कई कंपनियों की मालकिन है शाइस्ता
एसटीएफ को जानकारी मिली है कि गुरुग्राम में अतीक के नाम से फना एसोसिएट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी चलाई जा रही है। गुरुग्राम से संचालित मैसर्स जाफरी स्टेट लिमिटेड का रियल एस्टेट का बड़ा कारोबार है। इसका पूरा काम शाइस्ता संभालती है। इसके अलावा प्रयागराज के बीरमपुर में 700 हेक्टेयर में फैले अलीना सिटी फेज-वन और फेज-टू, बख्शी मोढ़ा और दामूपुर में 300 हेक्टेयर में फैले अहमद सिटी पर भी एसटीएफ की नजर है। इसके अलावा सैदपुर बख्शी गांव में असद सिटी, सैदपुर आवास योजना, सैदपुर आवास योजना करेनहदा, लखनपुर आवास योजना और साईं विहार आवास योजना रावतपुर भी अतीक के बताए जा रहे हैं।

रिटायर्ड पुलिसकर्मी की बेटी हैं शाइस्ता
दूसरी खास बात यह है कि शाइस्ता ने 1996 में अतीक अहमद से शादी की थी। अतीक उस समय खुद को माफिया के रूप में स्थापित कर चुका था। अतीक और शाइस्ता के पांच बेटे हैं। उनमें से एक असद हाल ही में एक मुठभेड़ में मारा गया था। जबकि दो नाबालिग बेटे हैं। शाइस्ता रिटायर्ड पुलिस कॉन्स्टेबल मोहम्मद हारून की बेटी हैं और उनका परिवार प्रयागराज के दामूपुर गांव में रहता था।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें