Hindi Newsदेश न्यूज़a case registered against raj thackeray alleged hate speech in aurangabad - India Hindi News

MNS चीफ राज ठाकरे के खिलाफ केस दर्ज, भड़काऊ भाषण देने का आरोप

लाउडस्पीकर विवाद के बाद महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के चीफ राज ठाकरे के खिलाफ औरंगाबाद में एक मामला दर्ज किया गया है। उनपर भड़काऊ भाषण देने का आरोप है। जनसभा का वीडियो देखकर पुलिस ने केस दर्ज किया।

Ankit Ojha एजेंसी, मुंबईTue, 3 May 2022 10:06 AM
share Share

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे के खिलाफ औरंगाबाद में एक केस दर्ज किया गया है। यहां 1 मई को उन्होंने भाषण दिया था। राज ठाकरे पर विवादित भाषण देने का आरोप है। औरंगाबाद में जिस रैली में उन्होंने भाषण दिया था उसके आयोजकों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। वहीं महाराष्ट्र के डीजीपी रजनीश सेठ ने भी कहा था कि औरंगाबाद के पुलिस आयुक्त राज ठाकरे के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

महाराष्ट्र के पुलिस प्रमुख (डीजीपी) रजनीश सेठ ने मंगलवार को कहा कि औरंगाबाद के पुलिस आयुक्त कथित विवादित भाषण को लेकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करेंगे।
उन्होंने बताया कि 13,000 से अधिक लोगों के खिलाफ दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 149 (संज्ञेय अपराधों को रोकना) के तहत नोटिस जारी किए गए हैं।

सेठ ने पत्रकारों से कहा, ‘‘औरंगाबाद के पुलिस आयुक्त भाषण की जांच कर रहे हैं। वह आवश्यक कानूनी कार्रवाई करेंगे।’’गौरतलब है कि राज्य के मराठवाड़ा क्षेत्र के औरंगाबाद में एक रैली में राज ठाकरे ने कहा था कि वह मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए तीन मई की समयसीमा पर अडिग हैं और अगर ऐसा नहीं किया गया तो सभी हिंदुओं को इन धार्मिक स्थलों के बाहर हनुमान चालीसा बजानी चाहिए।

इससे पहले, सेठ ने मंगलवार को राज्य के गृह मंत्री दिलीप वाल्से पाटिल से मुलाकात की और दोनों ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की। सेठ ने कहा, ‘‘महाराष्ट्र पुलिस कानून-व्यवस्था से जुड़ी किसी भी स्थिति से निपटने में सक्षम है। राज्य में एसआरपीएफ (राज्य रिजर्व पुलिस बल) और होमगार्ड के जवान तैनात किए गए हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं सभी से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं।’’ सेठ के मुताबिक, पुलिस राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैयार है और सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मियों की छुट्टियां भी रद्द कर दी गई हैं।

डीजीपी ने कहा कि पुलिस राज्य में हर स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है और समस्या खड़ी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस ने किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए असामाजिक तत्वों के खिलाफ अग्रिम कार्रवाई की है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें