Notification Icon
Hindi Newsझारखंड न्यूज़धनबाद133 new corona infected including doctors in Dhanbad

धनबाद में डॉक्टर समेत 133 नए कोरोना संक्रमित

झरिया के एक डॉक्टर समेत बुधवार को जिले में कोरोना संक्रमण का 133 नया मामला सामने आया है। संक्रमितों में सीआईएसएफ के तीन जवान और पीएमसीएच के तीन कर्मचारी भी शामिल हैं। इसके अलावा निगम के एक कर्मचारी...

Newswrap हिन्दुस्तान, धनबादWed, 26 Aug 2020 10:12 PM
share Share

झरिया के एक डॉक्टर समेत बुधवार को जिले में कोरोना संक्रमण का 133 नया मामला सामने आया है। संक्रमितों में सीआईएसएफ के तीन जवान और पीएमसीएच के तीन कर्मचारी भी शामिल हैं। इसके अलावा निगम के एक कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संक्रमितों में 27 महिलाएं हैं। रिपोर्ट आने के बाद सभी संक्रमितों को कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराया जा रहा है।

रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को जिले में चलाए गए विशेष कोरोना जांच अभियान में 97 लोग पॉजिटिव पाए गए। सबकी जांच रैपिड एंटीजन किट से की गई। पीएमसीएच की आरटी-पीसीआर मशीन से जांच में 19 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 9 लोगों ने अपनी जांच प्राइवेट लेबोरेटरी में करवाई थी। इसके अलावा पीएमसीएच के ट्रूनेट मशीन से 8 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। संक्रमित लोगों में 83 धनबाद शहरी क्षेत्र के हैं। झरिया प्रखंड में 25, बाघमारा में 15 और निरसा में एक पॉजिटिव मिले हैं। इसके अलावा आठ अन्य लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

ऑफिसर कॉलोनी में एक ही परिवार के तीन संक्रमित : धनबाद की ऑफिसर कॉलोनी में बुधवार को एक ही परिवार के तीन लोग संक्रमित मिले। इसमें 12 साल की एक बच्ची शामिल है। एसीसी सिंदरी, पुलिस लाइन प्रेमचंद नगर समेत एक अन्य परिवार में तीन-तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एक अन्य परिवार के छह सदस्य संक्रमित पाए गए। बरमसिया में एक परिवार के चार लोग संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें 100 साल के वृद्ध भी शामिल हैं। भागा न्यू पंजाबी कॉलोनी और बरवाअड्डा में भी एक-एक परिवार के दो-दो लोग संक्रमित हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें