Hindi Newsविदेश न्यूज़when joe biden replies out of context and staff cuts his mic - International news in Hindi

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बे-सिरपैर की बातें करने लगे जो बाइडेन, बंद करना पड़ा माइक और चला दिया म्यूजिक

एक पत्रकार के सवाल का जवाब देते हुए जो बाइडेन कुछ और ही बात करने लगते हैं। इस बीच वाइट हाउस के स्टाफ की ओर से उन्हें बताने की कोशिश होती है कि वह कुछ और बोलने लगे हैं। इस पर भी नहीं समझते।

Surya Prakash लाइव हिन्दुस्तान, हनोईMon, 11 Sep 2023 11:42 AM
share Share

भारत में आयोजित जी-20 समिट में हिस्सा लेने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन सीधे वियतनाम दौरे पर पहुंचे थे। इस बीच उनका रविवार रात का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करने के दौरान बहक जाते हैं। वह एक पत्रकार के सवाल का जवाब देते हुए कुछ और ही बात करने लगते हैं। इस बीच वाइट हाउस के स्टाफ की ओर से उन्हें बताने की कोशिश होती है कि वह कुछ और बोलने लगे हैं। इस पर भी जब जो बाइडेन नहीं समझते तो फिर उनका माइक ही बंद कर दिया जाता है और स्टाफ म्यूजिक बजा देता है।

फिर उनकी प्रेस सचिव कैरिन जियान पियरे की आवाज आती है और वह कहती हैं कि प्रेस कॉन्फ्रेंस यहीं समाप्त होती है, आप सभी का धन्यवाद। एक पत्रकार ने उनसे कुछ सवाल पूछ लिया था। इसके जवाब में बाइडेन कहने लगते हैं, 'हमने स्थिरता को लेकर बात की। हमने तीसरी दुनिया को लेकर बात की। माफ करें, दक्षिणी गोलार्ध में अब बदलाव होने लगा है। यह सब कुछ हमारे लिए किसी भी तरह के विवाद का विषय नहीं था।' उनकी यह बातें पत्रकार के सवाल से एकदम उलट थीं और जब वह बोल रहे थे तो सभी लोग हैरानी के साथ उनकी ही तरफ देखते रहे।

इसी बीच बाइडेन की प्रेस सचिव बोलती हैं, 'सभी को धन्यवाद। इसी के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस समाप्त होती है।' इसके बाद माइक बंद कर दिया जाता है, लेकिन जो बाइडेन फिर भी बोलते रहते हैं और कुछ समझ नहीं पाते। फिर वाइट हाउस के स्टाफ की ओर से म्यूजिक बजा दिया जाता है ताकि मीडिया के सामने किरकिरी न हो पाए। गौरतलब है कि जो बाइडेन के साथ पहले भी कई बार ऐसा हो चुका है, जब वह बात करते हुए अपने विषय से भटक गए। यही नहीं प्लेन में चढ़ने के दौरान कई बार वह लड़खड़ा भी चुके हैं।

माना जाता है कि जो बाइडेन बढ़ती उम्र के असर से जूझ रहे हैं। इसी वजह से कई बार अनचाहे वाकये देखने को मिले हैं। हालांकि भारत में जी-20 समिट के दौरान ऐसा देखने को नहीं मिला, जब बाइडेन असहज दिखे हों। वाइट हाउस के सूत्रों का कहना है कि भारत के बाद वियतनाम दौरे पर जो बाइडेन इसीलिए गए थे ताकि वह अपने स्टैमिना को दिखा सकें। हाल ही में वह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह भी बोलते दिखे थे कि अब मैं सोने जा रहा हूं। इसे यहीं पर खत्म करते हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें