Notification Icon
Hindi Newsविदेश न्यूज़Stop fooling around why did Joe Biden get angry at Israeli PM Netanyahu over hamas chief assassination - International news in Hindi

बेवकूफ बनाना बंद करो, आखिर इजरायली पीएम नेतन्याहू पर क्यों भड़क गए जो बाइडेन?

हमास चीफ की हत्या के बाद जो बाइडेन इजरायली पीएम नेतन्याहू पर भड़क गए हैं। दरअसल अमेरिका लंबे समय से गाजा में सीजफायर की वकालत कर रहा था। इसी बीच हानिया की हत्या से तनाव बढ़ गया है।

Ankit Ojha एजेंसी, वॉशिंगटनSun, 4 Aug 2024 04:53 AM
share Share

हमास के मुखिया की हत्या को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू पर भड़क गए हैं। उन्होंने नेतन्याहू से कहा, 'मुझे बेवकूफ बनाना बंद करो।' जो बाइडेन ने यह बात गुरुवार को चैनल 12 न्यूज पर कही। जानकारी के मुताबिक नेतन्याहू की तरफ से कहा गया था कि बंधकों को छुड़ाने के लिए वह हमास के साथ बातचीत को आगे बढ़ा रेह हं और जल्द ही बातचीत शुरू करने के लिए एक प्रतिनिधिमंडल भेजेंगे। 

जो बाइडेन ने कहा, एक राष्ट्रपति को इस तरह हल्के में नहीं लेना चाहिए। बता दें कि अमेरिका और मिस्र समेत कई देश गाजा में युद्धविराम की वकालत करने में लगे थे। गाजा पट्टी में इजरायली हमले की वजह से हजारों लोगों की जान जा चुकी है। इसी बीच इजरायल ने ईरान में हमास चीफ की इस्माइल हानिया की हत्या करवा दी जिसके बाद तनाव एक बार फिर बढ़ गया। ईरान और इजरायल युद्ध के मुहाने तक पहुंच गए। ईरान इससे पहले भी इजरायल पर हमला कर चुका है हालांकि तब अमेरिका ने पूरा साथ दिया था और रास्ते में ही कई मिसाइल नष्ट कर दिए थे। 

टाइम्स ऑफ इजरायल की मानें तो प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के कार्यलाय की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि वह अमेरिकी की राजनीति में दखल नहीं देते और जो भी राष्ट्रपति बनेगा उनके साथ मिलकर काम करेंगे। इसी तरह उन्हें उम्मीद है कि अमेरिका के लोग भी इजरायल की राजनीति में दखल ना दें। टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक जब से जो बाइडेन ने राष्ट्रपति चुनाव से हटने का फैसला लिया है तब से बेंजामिन नेतन्याहू ईरान के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए और भी खुल गए हैं। 

क्या बोले जो बाइडेन
इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू एक बार फिर युद्धविराम से मुकरते हुए नजर आ रहे हैं। 1 अगस्त को बाइडेन ने नेतन्याहू सेफोन पर बात की थी। इस दौरान उन्होंने कहा था, बकवास बंद करो। उन्होंने कहा था कि आंतरिक राजनीति को मजूबत करने के लिए मासूमों की जान नहीं ली जा सकती। बता दें कि हमास चीफ की हत्या के बाद मिडल ईस्ट में तनाव बढ़ गया है। ईरान का कहना है कि उसकी हरकता का खामियाजा जल्द ही उसे भुगतना पड़ेगा। 


 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें