Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़T20 world cup Yuvraj singh key players for india says age factor with dinesh karthik

टी-20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया में युवराज सिंह की पसंद कौन? दिनेश कार्तिक पर दो-टूक राय

Yuvraj Singh Dinesh Karthik: टी-20 वर्ल्डकप के लिए अलग-अलग दिग्गज अपनी टीमें चुन रहे हैं। इसी कड़ी में युवराज सिंह ने भी अपनी राय दी है। युवी भारत के फर्स्ट च्वॉयस विकेटकीपर की भी बात की है।

Deepak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 26 April 2024 02:38 PM
share Share

Yuvraj Singh Dinesh Karthik: टी-20 वर्ल्डकप के लिए अलग-अलग दिग्गज अपनी टीमें चुन रहे हैं। इसी कड़ी में युवराज सिंह ने भी अपनी राय दी है। पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने बताया है कि भारत के लिए फर्स्ट च्वॉयस विकेटकीपर कौन होना चाहिए। हालांकि उन्होंने दिनेश कार्तिक को लेकर दो-टूक राय रखी है। इसके अलावा उन्होंने कुछ प्लेयर्स के नाम भी बताए हैं। गौरतलब है कि युवराज ने पहले टी-20 वर्ल्डकप में अपनी खास पहचान बना ली थी। तब उन्होंने सुपर 8 मुकाबले के दौरान इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंदों पर छह छक्के लगाए थे। उन्होंने आईसीसी ट्रॉफी का उद्धाटन करने के बाद टूर्नामेंट में आने वाले इश्यूज को लेकर भी चर्चा की।

किन की-प्लेयर्स पर नजर
युवराज ने वर्ल्ड नंबर वन टी 20 बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव को भारत के लिए काफी अहम बताया है। उन्होंने कहा कि अगर भारत को खिताब जीतना है तो इस बल्लेबाज को अच्छा करना ही होगा। सूर्या के बारे में बोलते हुए युवराज ने कहा कि वह ऐसा खिलाड़ी है तो 15 गेंद के अंदर पूरा का पूरा खेल बदल देता है। ऐसे में वह भारत के लिए बेहद महत्वपूर्ण खिलाड़ी हो सकते हैं। इसके अलावा युवराज ने जसप्रीत बुमराह से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जताई। उन्होंने कहा कि बुमराह को भी अपना बेस्ट देना होगा। युवी ने कहा कि गेंदबाजी में बुमराह के अलावा युजवेंद्र चहल जैसा कोई गेंदबाज भी टीम में होना चाहिए। हालांकि एक बल्लेबाज होने के चलते मेरे लिए सूर्यकुमार यादव की-प्लेयर होंगे। इसके अलावा उन्होंने शिवम दुबे को भी टीम में शामिल करने की वकालत की।

विकेटकीपर में एज फैक्टर
इस दौरान युवराज सिंह ने टीम इंडिया के लिए टी-20 वर्ल्डकप में विकेटकीपिंग ऑप्शंस पर भी बात की। उन्होंने कहा कि वैसे तो दिनेश कार्तिक ने आईपीएल में आरसीबी के लिए अच्छा परफॉर्म किया है। लेकिन उनका चयन करते हुए एज फैक्टर को भी ध्यान में रखना होगा। उन्होंने कहा कि डीके अच्छी बैटिंग कर रहे हैं। लेकिन पिछले बार 2022 में जब उनका सेलेक्शन टी-20 वर्ल्डकप के लिए किया गया था तो उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले थे। युवी ने कहा कि अगर डीके को अंतिम ग्यारह में मौका नहीं देना है तो फिर उनके सेलेक्शन का कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा कि आपके पास ऋषभ पंत और संजू सैमसन जैसे विकल्प हैं। दोनों ही फॉर्म में हैं और उम्र भी कम है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें