Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़T20 World Cup 2024 Semi Finalist Prediction 10 legends including Sunil Gavaskar and Brian Lara Predict who will Reach Semi Final

T20 WC सेमीफाइनल का टिकट कटाएंगी ये चार टीमें...गावस्कर और लारा समेत 10 दिग्गजों ने की महा भविष्यवाणी

T20 World Cup 2024 Semi-Finalist Prediction: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन जून में होना है। सुनील गावस्कर और ब्रायन लारा समेत 10 दिग्गजों ने चार सेमीफाइनलिस्ट टीमों को लेकर महा भविष्यवाणी की है।

Md.Akram लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 28 May 2024 01:01 PM
share Share

T20 World Cup 2024 Semi-Finalist Prediction: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दो जून से आगाज होने जा रहा है। टूर्नामेंट का नौवां संस्करण वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाना है। वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले एक्सपर्ट और पूर्व दिग्गज क्रिकेटर लगातार अलग-अलग चीजों को लेकर अपनी राय रख रहे हैं। वहीं, अब सुनील गावस्कर और ब्रायन लारा समेत 10 पूर्व दिग्गज क्रिकेटर्स ने टी20 वर्ल्ड कप की सेमीफाइनलिस्ट टीमों के लेकर महा भविष्यवाणी की है। भारत के महान बल्लेबाज गावस्कर का मानना है कि भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज की टीम सेमीफाइनल का टिकट कटाने में कामयाब होंगी।

हालांकि, लारा ने अपनी लिस्ट में एक चौंकाला वाला नाम रखा। वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान को लगता है कि अफगानिस्तान टीम भी सेमीफाइनल में एंट्री कर सकती है। उन्होंने भारत, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज के अलावा अफगानिस्तान को रखा। स्टार स्पोर्ट्स के शो में सभी दिग्गजों ने टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचने का सबसे प्रबल दावेदार बताया। नौ एक्सपर्ट ने इंग्लैंड तो आठ ने ऑस्ट्रेलिया को अपनी पसंदीदा लिस्ट में शामिल किया। पाकिस्तान और संयुक्त मेजबान वेस्टइंडीज को सिर्फ तीन-तीन दिग्गजों ने चुना। बता दें कि टूर्नामेंट में कुल 20 टीमें अपनी किस्मत आजमाएंगी।

सुनील गावस्कर: भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज

ब्रायन लारा: भारत, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान

अंबाती रायडू: भारत, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका

मोहम्मद कैफ: भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान

पॉल कॉलिंगवुड: भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज

क्रिस मॉरिस: भारत, साउथ अफ्रीका, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया

मैथ्यू हेडन: भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका

एस श्रीसंत: भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान

आरोन फिंच: भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका

टॉम मूडी: भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका

भारत को लीग चरण के मैच अमेरिका में खेलने हैं। भारत एक जून को बांग्लादेश के खिलाफ वार्मअप मैच खेलेगा। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया पांच जून को आयरलैंड के विरुद्ध अपने अभियान की शुरुआत करेगी। भारत की चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से 9 जून को न्यूयॉर्क में टक्कर होगी। भारत ने 2013 के बाद से कोई आईसीसी खिताब नहीं जीता है। भारत के ज्यादातर खिलाड़ी अमेरिका पहुंच चुके हैं। दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली बाद में टीम से जुड़ेंगी। कोहली ने आईपीएल 2024 के बाद मिनी ब्रेक लिया है। वह  वार्मअप मैच मिस कर सकते हैं।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत का ग्रुप शेड्यूल

भारत बनाम आयरलैंड - 5 जून न्यूयॉर्क में
भारत बनाम पाकिस्तान - 9 जून न्यूयॉर्क में
भारत बनाम यूएसए - 12 जून न्यूयॉर्क में
भारत बनाम कनाडा - 15 जून फ्लोरिडा में 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें