Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़India vs Engaland Match date R Ashwin Might play in Lucknow in IND vs ENG Match

World Cup 2023: इंग्लैंड के खिलाफ भारत के प्लेइंग XI में क्या होगी आर अश्विन की वापसी? आया बड़ा अपडेट

वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया को अपना अगला मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ 29 अक्टूबर को लखनऊ में खेलना है। आर अश्विन इस मैच में प्लेइंग XI का हिस्सा बन सकते हैं और मोहम्मद शमी को बाहर बैठना पड़ सकता है।

Namita Shukla भाषा, Thu, 26 Oct 2023 05:11 AM
share Share

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के लिए इंडियन स्क्वॉड में आर अश्विन को आखिरी मौके पर जगह मिली थी। स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल वर्ल्ड कप से पहले चोटिल हो गए थे और उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर आर अश्विन टीम में शामिल किए गए थे। टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2023 में कुल पांच मैच खेल लिए हैं और इसमें से महज एक मैच के प्लेइंग XI का आर अश्विन हिस्सा थे। माना जा रहा है कि 29 अक्टूबर को लखनऊ में इंडिया वर्सेस इंग्लैंड मैच में आर अश्विन को प्लेइंग XI में मौका मिल सकता है। बांग्लादेश के खिलाफ मैच में चोटिल हुए हार्दिक पांड्या को लिगामेंट टीयर हुआ है और ऐसा माना जा रहा है कि वह आने वाले कम से कम तीन मैचों से बाहर होंगे। ऐसे में हार्दिक इंग्लैंड, श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के खिलाफ शायद ही खेल पाएं। लखनऊ की स्लो पिच को देखते हुए आर अश्विन को प्लेइंग XI में शामिल किए जाने को लेकर चर्चा हो रही है।

पुणे में 19 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ अपनी ही गेंद पर फील्डिंग करते हुए पांड्या के टखने में चोट लगी थी और वह 22 अक्टूबर को धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेल पाए थे। बड़ौदा का यह खिलाड़ी चोट से उबरने के लिए सोमवार को नैशनल क्रिकेट एकैडमी (एनसीए) चला गया था। एनसीए के एक सूत्र ने कहा, 'हार्दिक का इलाज चल रहा है। उसके बाएं टखने की सूजन काफी कम हुई है लेकिन वह वीकेंड ही गेंदबाजी की शुरुआत करेगा। इस समय उन्हें उबरने का समय देना अहम है।'

भारत अब तक अपने पांचों मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए काफी मजबूत स्थिति में है इसलिए पांड्या को अगले दो मैच के लिए आराम दिया जा सकता है, जिससे उन्हें नॉकआउट से पहले पूरी तरह से उबरने का मौका मिलेगा। बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, 'पांड्या को गंभीर मोच आई है, लेकिन सौभाग्य से फ्रैक्चर नहीं हुआ है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम अधिकतम एहतियात बरतना चाहती है। उनके अगले दो से तीन मैच से बाहर रहने की संभावना है। टीम चाहती है कि वह नॉकआउट चरण के लिए पूरी तरह फिट हों।'

पांड्या का गुरुवार को फिटनेस टेस्ट हो सकता है और बीसीसीआई की मेडिकल टीम इसी के आधार पर उनकी वापसी की तारीख तय करेगी। इस दौरान उनकी गेंदबाजी पर खास ध्यान दिया जाएगा और देखा जाएगा कि पूरा जोर लगाकर गेंदबाजी करते हुए बाएं पैर के टखने को लेकर वह असहज तो नहीं हैं। पांड्या की अनुपस्थिति ने न्यूजीलैंड के खिलाफ प्लेइंग XI में सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद शमी को जगह मिली थी। 

शमी ने टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए पांच विकेट चटकाए थे लेकिन लखनऊ की पिच से धीमे गेंदबाजों को मदद मिलने की संभावना है और ऐसे में इस मैच के लिए रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग XI में जगह मिल सकती है। अगर ऐसा होता है तो बल्लेबाजी भी मजबूत होगी क्योंकि अश्विन आठवें नंबर पर खेलेंगे।

ये भी पढ़े:World Cup 2023: इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले के लिए लखनऊ पहुंची टीम इंडिया, हार्दिक पांड्या नहीं आए नजर
ये भी पढ़े:हार्दिक पांड्या का हुआ लिगामेंट टियर, जानें कितने हफ्तों के लिए हो सकते हैं बाहर

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें