Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़IND vs SL Rohit Sharma Most Runs In ODI Cricket For India Rahul Dravid Virat Kohli Sachin Tendulkar

IND vs SL: रोहित शर्मा आज तोड़ेंगे पूर्व कोच राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड, सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के क्लब में होंगे शामिल

रोहित शर्मा आज श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में दो रन बनाते ही भारत के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में राहुल द्रविड़ को पछाड़ देंगे। हिटमैन के नाम फिलहाल 10767 रन दर्ज है।

Lokesh Khera लाइव हिंदुस्तान टीम, नई दिल्लीSun, 4 Aug 2024 05:16 AM
share Share

इंडिया वर्सेस श्रीलंका दूसरे वनडे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की नजरें पूर्व कोच राहुल द्रविड़ के बड़े रिकॉर्ड को धवस्त करने पर होगी। रोहित शर्मा इस रिकॉर्ड को तोड़ने से मात्र 2 रन दूर हैं। श्रीलंका के खिलाप कोलंबो में खेले जाने वाले इस मुकाबले में अगर हिटमैन के बल्ले से दो रन निकलते हैं तो वह भारत के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चौथे भारतीय बन जाएंगे। इस लिस्ट में उनके आगे सिर्फ सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और सौरव गांगुली ही रह जाएंगे। रोहित शर्मा के नाम फिलहाल वनडे क्रिकेट में 10,767 रन दर्ज है।

भारत के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में फिलहाल राहुल द्रविड़ 10768 रनों के साथ चौथे पायदान पर हैं। द्रविड़ के बल्ले से यह रन 340 मैचों में निकले थे, वहीं रोहित शर्मा 263 मैचों में 10,767 रनों के साथ पांचवे पायदान पर हैं। रोहित शर्मा आज दो रन बनाते ही राहुल द्रविड़ को इस लिस्ट में पछाड़ देंगे।

बात सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और सौरव गांगुली के वनडे रनों की करें तो, क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर 18,426 रनों के साथ इस लिस्ट के टॉप पर हैं। वह भारत के लिए ही नहीं बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट में ODI में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। सचिन ने 18,426 रन बनाने के लिए कुल 463 मैच खेले।

वहीं विराट कोहली 293 मैचों में 13,872 रनों के साथ इस लिस्ट में दूसरे तो पूर्व कप्तान सौरव गांगुली 308 मैचों में 11,221 रनों के साथ तीसरे पायदान पर हैं।

रोहित शर्मा जिस फॉर्म में फिलहाल बल्लेबाजी कर रहे हैं उसे देखते हुए लग रहा है कि वह जल्द ही इस लिस्ट में सौरव गांगुली को भी पछाड़ देंगे। हालांकि विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर को पछाड़ना उनके लिए मुश्किल है।

भारत को इस साल सिर्फ श्रीलंका के खिलाफ ही वनडे सीरीज खेलनी है। इसके अलावा फिलहाल किसी भी टीम के खिलाफ भारत के वनडे मैचों का शेड्यूल नहीं आया है। टीम इंडिया 2025 में चैंपियंस ट्रॉफी खेलेगी भी या नहीं इस पर भी तस्वीर साफ नहीं हो पाई है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें