Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़IND vs SL Dasun Shanaka Scores 3 Ducks in 2 balls Sri Lanka Player Becomes the First player to do this in T20I

दो गेंदों पर कैसे 3 बार शून्य पर आउट हुआ बल्लेबाज? श्रीलंकाई खिलाड़ी की ऐसी किस्मत कि बैडलक भी शरमा जाए!

Dasun Shanaka Ducks Record in T20I: श्रीलंका के अनुभवी क्रिकेटर दासुन शनाका भारत के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में भी अपना खाता नहीं खोल सके। उन्होंने एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

Md.Akram लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 28 July 2024 05:32 PM
share Share

श्रीलंका के अनुभवी ऑलराउंडर दासुन शनाका की किस्मत इन दिनों रूठी हुई नजर आ रही है। वह बल्लेबाजी के दौरान अपना खाता खोलने को तरस गए हैं। शनाका इंडिया वर्सेस श्रीलंका टी20 सीरीज के शुरुआती दो मैचों में शून्य पर पवेलियन लौटे। वह पहले मैच में बिना गेंद खेले ही रन आउट हो गए थे। वहीं, 32 वर्षीय शनाका ने रविवार को दूसरे मुकाबले में एक गेंद खेलकर अपना विकेट गंवाया। उन्हें रवि बिश्नोई ने बोल्ड किया।

बता दें कि शनाका ने टी20 इंटरनेशनल में शून्य की हेट्रिक लगा दी है। वह इंडिया सीरीज से पहले जब टी20 वर्ल्ड कप 2024 में नीदरलैंड के खिलाफ बल्लेबाजी के लिए उतरे थे, तब भी एक गेंद खेलकर डक का शिकार हुए थे। शनाका द्वारा दो गेंदों में तीन बार आउट होने पर हर कोई हैरान है। कई क्रिकेट फैंस ने सोशल मीडिया पर कहा कि शनाका की किस्मत इतनी खराब है कि बैडलक भी शरमा जाए। उन्होंने एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी बनाया है।

दरअसल, शनाका ने अपने टी20 करियर में दूसरी बार शून्य की हैट्रिक लगाई है। वह पुरुष टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट जीरो की दो हैट्रिक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया, भारत और पाकिस्तान के खिलाफ मैच में शून्य बनाया था। इंडिया वर्सेस श्रीलंका दूसरे टी20 की बात करें तो शनाका के अलावा ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा का भी खाता नहीं खुला। बिश्नोई ने दोनों को एक ही ओवर में आउट किया।

भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए रविवार को श्रीलंका को 161/9 के स्कोर पर रोक दिया। श्रीलंका ने आखिरी छह विकेट 31 रन के भीतर गंवाए। पहले दस ओवर में 80 रन बनाने के बावजूद श्रीलंकाई टीम बड़ा स्कोर नहीं बना सकी। बिश्नोई ने चार ओवर में 26 रन देकर तीन विकेट लिए। हार्दिक पंड्या ने दो ओवर में 23 रन देकर दो शिकार किए। अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह को भी दो-दो विकेट मिले।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें