Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़ind vs ban icc world cup 2019 india vs bangladesh rohit sharma celebrate his man of the match award with charulata patel after ending match

INDvBAN: रोहित ने टीम इंडिया की इस खास फैन्स के साथ मनाया 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड का जश्न

भारत ने आईसीसी विश्वकप में मंगलवार को बांग्लादेश को पीटकर शान के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के बाद सेमीफाइनल में जाने वाली दूसरी टीम बन गई है। भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ...

लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीWed, 3 July 2019 11:35 AM
share Share

भारत ने आईसीसी विश्वकप में मंगलवार को बांग्लादेश को पीटकर शान के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के बाद सेमीफाइनल में जाने वाली दूसरी टीम बन गई है। भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा के शतक और फिर गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर सेमीफाइनल में जगह बनाई। रोहित शर्मा को उनके रिकॉर्ड शतक की वजह से मैच ऑफ द मैच चुना गया।

पुरस्कार लेने के बाद जब उनसे एक विश्व कप में चार शतक लगाने के मामले पर पूछा गयो तो उन्होंने कहा, “मुझे लगा कि मैंने सिर्फ आज ही शतक लगाया है। मेरा मंत्र है कि अतीत में जो हो गया सो हो गया। जो बल्लेबाज फॉर्म में हैं उन्हें अंत तक बल्लेबाजी करनी होगी और टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाना होगा। मुझे अब अगले मैच पर ध्यान देने की जरूरत है।”

भारत के उपकप्तान रोहित शर्मा ने मैच ऑफ द मैच का खिताब जीतने का बाद टीम इंडिया की एक खास फैन्स के साथ इसका जश्न मनाया। रोहित शर्मा मैच के बाद 87 साल की चारूलता पटेल के गले मिलते दिखे और उनका आशीर्वाद भी लिया। 87 साल की चारूलता पटेल भारत-बांग्लादेश मैच के दौरान एजबेस्टन में टीम इंडिया को चीयर करने के लिए आई हुई थीं। वे मैच के दौरान तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थीं।

बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ बेहतरीन शतकीय पारी खेल भारत को आईसीसी विश्व कप-2019 के सेमीफाइनल में पहुंचाने वाले सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इस विश्व कप में अपने चार शतक पूरे कर लिए हैं और वह एक विश्व कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में श्रीलंका के कुमार संगाकारा के बराबर आ गए हैं। 

— BCCI (@BCCI) July 3, 2019

अपने इस शतक के बारे में रोहित ने कहा, “यह अच्छा अहसास है। यह बल्लेबाजी के लिए अच्छी पिच थी। मैंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में जब शतक जमाया था तब मैंने समय लिया था। इंग्लैंड के खिलाफ भी मैंने ऐसा ही किया था। पिचे में दोहरी तेजी थी ओर उन्होंने स्थिति का बेहतरीन उपयोग किया।”
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें