Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Former Indian captain Kapil Dev wish good luck to head coach Gautam Gambhir and the team india player

गौतम गंभीर के हेड कोच बनने पर दिग्गज कपिल देव क्या बोले, भारतीय टीम के खिलाड़ियों को दिया खास मैसेज

भारत के दिग्गज कपिल देव ने गौतम गंभीर के भारतीय टीम के मुख्य कोच बनने पर ज्यादा कुछ कहने से बचते हुए नजर आए। हालांकि उन्होंने टीम के खिलाड़ियों को गंभीर को शुभकामनाएं दी है।

Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 18 July 2024 03:08 AM
share Share

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर भारत के नए मुख्य कोच बन गए हैं। गंभीर श्रीलंका के खिलाफ दौरे से भारतीय टीम से जुड़ेंगे। इस दौरे के लिए स्क्वॉड का ऐलान जल्द होने वाला है, जिसके लिए सेलेक्शन कमेटी की मीटिंग होने वाली है। गौतम गंभीर के कोच बनने के बाद से भारतीय टीम में बदलाव की आहट सुनाई देने लगी है। टी20 विश्व कप के तुरंत बाद भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे का दौरा किया था लेकिन इस सीरीज में वीवीएस लक्ष्मण ने कोच की भूमिका निभाई थी। वहीं भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने गौतम गंभीर के मुख्य कोच बनने पर उन्हें और भारतीय टीम को शुभकामनाएं दीं।

कपिल ने पीटीआई से कहा, ''अगर गौतम गंभीर इस पोस्ट (भारतीय टीम का हेड कोच) को ले रहे हैं, तो मैं उन्हें और उनकी टीम को शुभकामनाएं देता हूं। मुझे उम्मीद है कि वे पहले से बेहतर प्रदर्शन करेंगे। मैं भारतीय खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देना चाहता हूं।''

कई पूर्व क्रिकेटरों ने गौतम गंभीर को मुख्य कोच के पद के लिए सबसे उपयुक्त उम्मीदवार हैं। हालांकि, भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने गंभीर की नियुक्ति पर ज्यादा बोलने से बचते नजर आए। उन्होंने भारतीय टीम और उसके खिलाड़ियों को आगे के अनुभव के लिए शुभकामनाएं दीं। गंभीर को अपने उत्तराधिकारी द्रविड़ या रवि शास्त्री के विपरीत कोचिंग का कोई पूर्व अनुभव नहीं है। उन्होंने दो बार लखनऊ सुपर जायंट्स और एक बार कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ मेंटर के रूप में काम किया। 

संजू सैमसन के बैट से विलेज क्रिकेट खेल रहे कुमार संगाकारा, चहल से मांगे पैड, भारतीय क्रिकेटर ने किया रिएक्ट

कपिल देव भी भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रह चुके हैं। वह सितंबर 1999 से सितंबर 2000 तक भारतीय टीम के मुख्य कोच के पद पर थे। लेकिन उनका कोचिंग का करियर नहीं चला। उनकी देखरेख में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खराब प्रदर्शन किया। टीम 14 में से सिर्फ एक मैच जीत सकी। भारत को घरेलू मैदान पर दक्षिण अफ्रीका से भी 0-2 से हार का सामना करना पड़ा, जो 12 वर्षों में घरेलू मैदान पर उसकी पहली टेस्ट सीरीज हार थी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें