Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Dinesh Karthik told the story of the dressing room After RCB vs GT Match Said I thought I was not going to bat

RCB vs GT: दिनेश कार्तिक ने आरसीबी की जीत के बाद सुनाई ड्रेसिंग रूम की कहानी, बोले- मुझे लगा कि...

दिनेश कार्तिक ने कहा 'मैंने एक कप चाय के साथ शुरुआत की और 4 ओवर के बाद मैंने अपनी पहली कैपुचिनो (कॉफी) ली। उस समय मुझे लगा कि आज मेरी बैटिंग नहीं आएगी, मैं मानसिक रूप से भी इसके लिए तैयार नहीं था।'

Lokesh Khera लाइव हिंदुस्तान टीम, नई दिल्लीSun, 5 May 2024 01:58 AM
share Share

IPL 2024 RCB vs GT, Dinesh Karthik: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की बैटिंग जारी हो और उसमें कुछ ऐसा ना घटे जो चर्चा का विषय ना बने, ऐसा बहुत ही कम बार होता है। शनिवार 4 मई की रात को भी कुछ ऐसा ही हुआ जब आरसीबी का सामना गुजरात टाइटंस से हुआ था। जीटी द्वारा मिले 148 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए आरसीबी ने पहले 5.5 ओवर में ही फाफ डुप्लेसी और विराट कोहली की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर 92 रन बोर्ड पर लगा दिए थे, मगर जैसे ही डुप्लेसी आउट हुए तो आरसीबी गाड़ी पटरी से उतर गई। टीम ने 6ठे से 11वें ओवर तक लगातार 6 विकेट खोए, जिसने फैंस की कुछ देर के लिए धड़कने बढ़ा दी थी। आरसीबी के इस कोलैप्स को देख दिनेश कार्तिक भी हक्के-बक्के रह गए थे क्योंकि पावरप्ले का स्कोर देखने के बाद वह ड्रेसिंग रूम में चाय और कॉफी की चुस्कियां ले रहे थे, उन्हें अपनी बैटिंग की उम्मीद नहीं थी।

जब आरसीबी ने 10वें ओवर में कैमरून ग्रीन के रूप में 111 के स्कोर पर अपना 5वां विकेट खोया तो दिनेश कार्तिक क्रीज पर आए। उन्होंने 12 गेंदों पर 21 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाई। मैच के बाद कार्तिक ने ड्रेसिंग रूम की कहानी बताई।

उन्होंने कहा, "मैंने एक कप चाय के साथ शुरुआत की और 4 ओवर के बाद मैंने अपनी पहली कैपुचिनो (कॉफी) ली। उस समय मुझे लगा कि आज मेरी बैटिंग नहीं आएगी, मैंने पैड भी नहीं पहने थे और मैं मानसिक रूप से भी इसके लिए तैयार नहीं था। मैं बस आराम कर रहा था। मगर फिर ये चीजें होने लगी और मैंने पैड पहने। मुझे थोड़ी देर हो गई थी, मगर मैं टीम को जीत दिलाने में कामयाब रहा।"

कार्तिक ने आगे बताया, "यह बहुत अलग तरह का दबाव था, दिलचस्प तरीके से लक्ष्य का पीछा करना एक बात है, तब आपको केवल बाउंड्री मारने के बारे में सोचने की जरूरत होती है। लेकिन अगर आपके पास बहुत समय है और आपको यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि समझदारी से खेलना भी समय की मांग है, तो आपके बेसिक क्रिकेट कौशल सामने आता है, कि आप कैसे जोखिम उठाए बिना बाउंड्री मारने में सक्षम हैं। समय के साथ, यह मेरी ताकत रही है, इसलिए मैंने खुद को उसी के अनुसार समर्थित किया।"

6 विकेट गिरने के बाद आरसीबी की टीम थोड़े दबाव में थी। कार्तिक के साथ स्वप्निल मैदान पर थे। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच 7वें विकेट के लिए 35 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई। 

कार्तिक ने स्वप्निल के साथ इस पार्टनरशिप को लेकर कहा, "मैंने (नूर का सामना करने को लेकर) स्वप्निल से कहा कि जो गेंद अंदर आती है उसके लिए खेलो ताकि जो दूर जाए वह डॉट बॉल रहे। यह अच्छा रहेगा और उन्हें विकेट नहीं मिलेगी। उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या स्वीप एक अच्छा विकल्प है और मैंने कहा, 'अगर आपको लगता है कि स्वीप एक अच्छा विकल्प है, तो पूरे भरोसे के साथ इसे खेले ना कि आधे-अधूरे मन के साथ।" फिर उन्होंने वो दो स्वीप शॉट लगाए जो बहुत अच्छे थे और एक तरह से ये समय की जरूरत थी।"

 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें