Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़UP 69000 shikshak bharti : teacher recruitment error revision counselling from today

यूपी 69000 शिक्षक भर्ती : त्रुटि संशोधन की काउंसिलिंग आज से होगी

69000 सहायक अध्यापक भर्ती के तहत त्रुटि संशोधन वाले अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग बुधवार से 11 दिसंबर तक होगी। दोनों चरणों में तकरीबन चार हजार अभ्यर्थियों का त्रुटि के कारण चयन फंसे होने का अनुमान है।...

Pankaj Vijay वरिष्ठ संवाददाता, प्रयागराजWed, 9 Dec 2020 01:31 AM
share Share

69000 सहायक अध्यापक भर्ती के तहत त्रुटि संशोधन वाले अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग बुधवार से 11 दिसंबर तक होगी। दोनों चरणों में तकरीबन चार हजार अभ्यर्थियों का त्रुटि के कारण चयन फंसे होने का अनुमान है। शासन ने कई बिंदुओं पर संशोधन की अनुमति देते हुए काउंसिलिंग कराने के निर्देश दिए हैं। जिला चयन समिति इन अभ्यर्थियों से प्रत्यावेदन लेकर निस्तारण करेगी। इनके  प्रमाणपत्रों का सत्यापन अनिवार्य रूप से 6 महीने के अंदर कराया जाएगा और फर्जी मिलने पर एफआईआर कराते हुए सेवा समाप्ति की कार्रवाई करेंगे। आवेदन पत्र में अभ्यर्थी या माता-पिता के नाम में स्पेलिंग की गलती, वास्तविक से कम प्राप्तांक या अधिक पूर्णांक भरने वालों समेत कई अन्य बिन्दुओं पर राहत दी गई है।

एसटी की 1133 खाली सीटें एससी में बदलने के आसार
69000 शिक्षक भर्ती में अनुसूचित जनजाति (एसटी) वर्ग की खाली 1133 सीटों को अनुसूचित जाति (एससी) में बदलने की मांग लेकर अभ्यर्थियों ने मंगलवार को दूसरे दिन भी बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय पर प्रदर्शन किया। सूत्रों के अनुसार भर्ती अभी पूरी नहीं हो सकी है। 12 दिसंबर को पदस्थापन आदेश जारी होने और भर्ती समाप्त होने के बाद ही एसटी की सीटों को एससी में बदला जा सकता है। एससी अभ्यर्थियों का कहना है कि भर्ती में आरक्षण नियमों की अनदेखी की जा रही है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें