Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़Rajasthan 8 universities got new New Vice Chancellor vc appointed know who got what

राजस्थान के 8 विश्वविद्यालयों में नए कुलपति नियुक्त, जानें किसे मिली किस यूनिवर्सिटी की कमान

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने प्रदेश के आठ विश्वविद्यालयों में कुलपतियों को नियुक्त करने के आदेश जारी किए हैं। वह विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति हैं। एक सरकारी बयान के अनुसार,  डॉ. अभय कुमार व्यास

Pankaj Vijay एजेंसी, जयपुरFri, 30 Sep 2022 05:31 AM
share Share

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने प्रदेश के आठ विश्वविद्यालयों में कुलपतियों को नियुक्त करने के आदेश जारी किए हैं। वह विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति हैं। एक सरकारी बयान के अनुसार,  डॉ. अभय कुमार व्यास को कृषि विश्वविद्यालय, कोटा, प्रो. बगदा राम चौधरी को कृषि विश्वविद्यालय, जोधपुर और डॉ. अरुण कुमार को स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय, बीकानेर का कुलपति नियुक्त किया गया है।

बयान में कहा गया है कि प्रो. रामसेवक दुबे को जगद्गुरू रामानन्दाचार्य राजस्थान संस्कृत विश्वविद्यालय,जयपुर, डॉ. अजीत कुमार को महाराणा प्रताप कृषि और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय,उदयपुर, प्रो. प्रदीप कुमार प्रजापति को डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन राजस्थान आयुर्वेद विश्वविद्यालय, जोधपुर, प्रो. कैलाश सोढाणी को वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय, कोटा  तथा डॉ. बलराज सिंह को श्री कर्ण नरेन्द्र कृषि विश्वविद्यालय, जोबनेर का कुलपति नियुक्त किया है।
    
उसमें कहा गया है कि मिश्र ने सभी कुलपतियों को तीन वर्ष  या सत्तर वर्ष की आयु तक के लिए कुलपति नियुक्त किया है।
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें