Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़BPSC TRE 3-0 Exam: Admit cards will be issued today for Bihar teacher recruitment exam see bpsc bih nic in

BPSC TRE 3.0 Exam : बिहार शिक्षक भर्ती के परीक्षा के लिए आज जारी होंगे एडमिट कार्ड

BPSC Admit Card : बिहार में तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड आज जारी होंगे। पीएससी टीआरई-3 में भाग लेने को इच्छुक अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं।

Alakha Ram Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 7 March 2024 05:02 AM
share Share

BPSC Bihar Teacher Exam Admit Card : बिहार लोक सेवा आयोग लोक सेवा आयोग की ओर से शिक्षक भर्ती के लिए जारी परीक्षा कार्यक्रम के एडमिट कार्ड आज जारी होंगे। बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट  bpsc.bih.nic.in पर अपने एडमिट कार्ड चेक कर सकेंगे। बीपीएससी ने कल, 6 मार्च 2024 को नया नोटिस जारी कर भर्ती के लिए संशोधित परीक्षा कार्यक्रम जारी किया है। इस कार्यक्रम के अनुसार, 16 मार्च को  प्रस्तावित परीक्षा स्थगित कर दी गई है। वहीं 15 मार्च 2024 की परीक्षा का शेड्यूल यथावत रहेगा। 

15 मार्च की परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 02.30 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी। पहली पाली में गणित और विज्ञान, सामाजिक विज्ञान, हिन्दी, अंग्रेजी, संस्कृत एवं उर्दू विषयों की परीक्षा शिक्षा विभाग के मध्य विद्यालय वर्ग - 6-8 तक के सभी विषयों के लिए होगी। वहीं दूसरी पाली की परीक्षा कक्षा 1 से 5 तक के लिए सामान्य ज्ञान, उर्दू एवं बांग्ला विषयों की होगी।

बिहार शिक्षक भर्ती की 15 मार्च की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड वेबसाइट  bpsc.bih.nic.in पर जाकर डाउनलोड किए जा सकते हैं। आयोग के अनुसार, वर्ग 9 और 10 के सभी विषय शिक्षा विभाग एवं अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण विभाग के तहत वर्ग 11, 12 के सभी विषयों की परीक्षा के संबंध में सूचना बाद में प्रकाशित की जाएगी।

12 मार्च को मिलेगी परीक्षा कोर्ड की जानकारी
7 मार्च को जारी एडमिट कार्ड में जिले का नाम अंकित होगा। अभ्यर्थियों को पहले ही परीक्षा का जिला अवांटित कर दिया जाएगा। परीक्षा कोड की जानकारी 12 मार्च को मिलेगी। आयोग की से जारी निर्देश के अनुसार अभ्यर्थियों को परीक्षा केन्द्र में एक घंटा पहले प्रवेश करना होगा। विलंब से आने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें