Notification Icon
Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Your money is completely safe Paytm message to customers amid doubt

‘आपका का पैसा पूरी तरह से सुरक्षित’, संशय के बीच Paytm का ग्राहकों को मैसेज

पिछले महीने की 31 तारीख को रिजर्व बैंक ने Paytm पेमेंट्स बैंक को किसी भी तरह के डिपॉजिट को 29 फरवरी के बाद लेने से रोक लगा दी है। ऐसे में ग्राहक अपने पैसों को लेकर काफी चिंतित नजर आ रहे थे।

Tarun Pratap Singh लाइव मिंट, नई दिल्लीFri, 2 Feb 2024 06:33 AM
share Share
पर्सनल लोन

Paytm: पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने 2 फरवरी को अपने ग्राहकों को मेल और टेक्सट मैसेज भेजकर आश्वासन दिया है कि उनका पैसा पूरी तरह से सुरक्षित है। एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार आज कंपनी की तरफ से ये मैसेज भेज रहा रहे हैं। बता दें, रिजर्व बैंक के फैसले के बाद पेटीएम के ग्राहक काफी दुविधा में है। 

पिछले महीने की 31 तारीख को रिजर्व बैंक ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक को किसी भी तरह के डिपॉजिट को 29 फरवरी के बाद लेने से रोक लगा दी है। ऐसे में ग्राहक अपने पैसों को लेकर काफी चिंतित नजर आ रहे थे। पेटीएम की तरफ से किए गए मैसेज में कहा गया है, “महत्वपूर्ण सूचना... आपको पैसा बैंक में पूरी तरह से सुरक्षित है।” 

सेंट्रल बैंक के निर्देशों के अनुसार 29 फरवरी के बाद कोई भी पैसा पेटीएम वॉलेट में नहीं जोड़ा जा सकेगा। लेकिन अच्छी बात यह है कि लोग अपना पैसा बिना किसी रुकावट के निकाल पाएंगे। पेटीएम ने कहा, “आपके मौजूदा बैलेंस को निकालने पर किसी तरह का कोई प्रतिबंध 29 फरवरी के बाद भी नहीं है। किसी भी तरह के सहयोग के लिए ऐप के हेल्प सेक्शन में जाएं।” 

अभी तक क्या कुछ हुआ? 

आरबीआई ने आदेश में कहा था कि कि पेटीएम का संचालन करने वाली कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड और पेटीएम पेमेंट्स सर्विसेज के ‘नोडल खातों’ को 29 फरवरी से पहले जल्द-से-जल्द जल्द समाप्त किया जाना चाहिए। वन97 कम्युनिकेशंस के पास पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी है लेकिन वह इसे अपनी सहयोगी के रूप में वर्गीकृत करता है, न कि अनुषंगी कंपनी के रूप में।

बता दें, रिजर्व बैंक के फैसले के बाद आज फिर एक बार पेटीएम के शेयरों की कीमतों में 20 प्रतिशत का लोअर सर्किट लगा है। इससे पहले गुरुवार को भी पेटीएम के शेयरों में 20 प्रतिशत का लोअर सर्किट लगा था। 

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें