Notification Icon
Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Jewelery worth Rs 3000 crore sold on Karva Chauth gold cost Rs 3400 more than last year

करवाचौथ पर बिक गए 3000 करोड़ रुपये के आभूषण, पिछले साल के मुकाबले सोना 3400 रुपये महंगा

देश भर में करवाचौथ के मौके पर सोने और सोने से बने गहनों की बिक्री का आंकड़ा लगभग 3000 करोड़ का रहा, जो पिछले वर्ष के समान दिन में लगभग 2200 करोड़ रुपये का था। यानी इस साल 800 करोड़ रुपये की अधिक सेल हुई।

Drigraj Madheshia एजेंसी, नई दिल्लीFri, 14 Oct 2022 03:33 AM
share Share
पर्सनल लोन

देश भर में करवाचौथ के मौके पर सोने और सोने से बने गहनों की बिक्री का आंकड़ा लगभग तीन हजार करोड़ का रहा, जो पिछले वर्ष के समान दिन में लगभग 2200 करोड़ रुपये का था। यानी इस साल 800 करोड़ रुपये की अधिक सेल हुई।

कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) एवं देश के छोटे ज्वेलर्स के संगठन आल इंडिया ज्वेलर्स एवं गोल्डस्मिथ फेडरेशन (एआईजेजीएफ) ने एक संयुक्त बयान में कहा कि देश भर के ज्वेलरी व्यापारियों को करवा चौथ पर एक बेहतर व्यापार का बड़ा अवसर मिला है। भारतीय परंपरा के मुताबिक आगामी नवम्बर से शुरू होने वाले शादियों के लिए भी सोने के गहनों आदि की बुकिंग भी आज से शुरू हो गयी है।

कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल एवं आइजेजीएफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंकज अरोड़ा ने कहा कि देश भर में सोने और सोने के आभूषणों की बक्रिी में बढ़ोतरी दर्ज की गयी।

पिछले साल के मुकाबले सोना 3400 रुपये महंगा

पिछले वर्ष के करवाचौथ त्योहार के मुकाबले सोना 3400 रुपये प्रति 10 ग्राम महंगा, लेकिन चांदी 11 हजार रुपये किलो सस्ती रही। राजधानी में 24 कैरट सोने के दाम 52 हजार रुपये और 22 कैरट सोना 48 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम है। चांदी 59 हजार रुपये प्रति किलो है। उन्होंने कहा की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भू-राजनीतिक उतार-चढ़ाव को देखते हुए आने वाले समय में सोने के दामों में वृद्धि की संभावना है।

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें