Hindi Newsबिजनेस न्यूज़IndiGo stops serving beverages in cans onboard flights - Business News India

IndiGo फ्लाइट में कैन वाले कोल्ड ड्रिंक पर रोक, एयरलाइन ने दिया ये ऑप्शन

प्राइवेट सेक्टर की एयरलाइन IndiGo की फ्लाइट में कैन वाले कोल्ड ड्रिंक पर रोक लग गई है। अब एयरलाइन ने स्नैक खरीदने पर साथ में जूस या कोक का एक गिलास पाने का ऑप्शन दिया है।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 19 Sep 2023 03:21 PM
share Share
पर्सनल लोन

प्राइवेट सेक्टर की एयरलाइन इंडिगो ने फ्लाइट के दौरान कैन में पेय पदार्थ यानी सॉफ्ट ड्रिंक देना बंद कर दिया है। इसके साथ ही यात्रियों के पास कोई भी स्नैक खरीदने पर साथ में जूस या कोक का एक गिलास पाने का विकल्प है। दरअसल, भाजपा सदस्य और पूर्व राज्यसभा सदस्य स्वपन दासगुप्ता ने शिकायत की थी कि इंडिगो की उड़ान में कोई सिर्फ कोल्ड ड्रिंक नहीं खरीद सकता है। यात्री के लिए स्नैक्स खरीदना अनिवार्य है। दासगुप्ता ने कहा कि एयरलाइन को सभी प्रकार की अतिरिक्त सुविधाओं के जरिये यात्रियों पर दबाव डालना बंद करना चाहिए।

क्या कहा इंडिगो एयरलाइन ने: इस पर इंडिगो के एक प्रवक्ता ने कहा कि एयरलाइन ने बेहतर और किफायती खानपान अनुभव देने के लिए अपनी सेवाओं में सुधार किया है। प्रवक्ता ने बयान में कहा कि यह पहल पर्यावरण के लिए हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है, क्योंकि इससे हजारों कैन के डिब्बों को फेंकने से बचाया गया है। प्रवक्ता ने कहा कि उसने कैन में पेय पदार्थ परोसना बंद कर दिया है।

मंत्री को किया था टैग: गुप्ता ने नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को टैग करते हुए एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, ''इंडिगो की उड़ान के दौरान सिर्फ कोल्ड ड्रिंक नहीं खरीद सकते। एयरलाइन ने स्नैक खरीदना भी अनिवार्य कर दिया है, भले ही आप इसे चाहते हों या नहीं। यह जबर्दस्ती है और मैं मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से आग्रह करता हूं कि उड़ान भरने वालों की पसंद के सिद्धांतों को बहाल करें। इस पोस्ट पर मंत्री की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई।

घरेलू बाजार में इंडिगो का दबदबा: बता दें कि इंडिगो एयरलाइन 63 प्रतिशत से अधिक की घरेलू बाजार हिस्सेदारी के साथ देश की सबसे बड़ी एयरलाइन है। वहीं, टाटा ग्रुप की एयरलाइन एयर इंडिया, एयर एशिया और विस्तारा, तीनों की कुल घरेलू बाजार हिस्सेदारी भी इंडिगो से कम है। हालांकि, टाटा ग्रुप की एयरलाइन एयर इंडिया अंतरराष्ट्रीय बाजार में दबदबा बनाए हुए है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें