Hindi Newsबिजनेस न्यूज़IndiGo Q2 Result airline posts 189 crore rs profit vs loss a year ago - Business News India

घाटे से मुनाफे में आई इंडिगो एयरलाइन, एक साल पहले के मुकाबले कितना प्रॉफिट, चेक करें

इस बीच, इंडियो एयरलाइन की कुल आमदनी चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 20.6 प्रतिशत बढ़कर 15,502.9 करोड़ रुपये हो गई, जो पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 12,852.3 करोड़ रुपये थी।

Deepak Kumar एजेंसी, नई दिल्लीFri, 3 Nov 2023 02:10 PM
share Share
पर्सनल लोन

IndiGo Q2 Result: चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में प्राइवेट सेक्टर की एयरलाइन कंपनी इंडिगो का प्रॉफिट 188.9 करोड़ रुपये रहा। इंडिगो की मूल कंपनी इंटरग्लोब एविएशन को बीते वित्त वर्ष की समान तिमाही में 1,583.3 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। बता दें कि देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो बढ़े यातायात और क्षमता वृद्धि के कारण लगातार चार तिमाहियों से मुनाफे में है।

क्या कहा एयरलाइन कंपनी ने: इंडिगो ने एक बयान में कहा कि सितंबर, 2023 तिमाही में प्रॉफिट (विदेशी विनिमय घाटा हटाकर) 806.1 करोड़ रुपये रहा। इंडियो की कुल आमदनी चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 20.6 प्रतिशत बढ़कर 15,502.9 करोड़ रुपये हो गई, जो पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 12,852.3 करोड़ रुपये थी।

इंडिगो के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) पीटर एल्बर्स ने कहा, “अपनी स्पष्ट रणनीति और कार्यान्वयन पर ध्यान केंद्रित करने के साथ हमने एक पूरा चक्र पूरा कर लिया है और पिछली चार तिमाहियों से मुनाफे में बने हुए हैं।” सितंबर तिमाही में एयरलाइन की क्षमता 27.7 प्रतिशत बढ़ी। तिमाही के दौरान यात्रियों की संख्या 33.4 प्रतिशत बढ़कर 2.63 करोड़ हो गई।

इंडिगो के अधिकारी का इस्तीफा : बता दें कि हाल ही में एयरलाइन कंपनी इंडिगो के घरेलू कार्गो के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी (सीसीओ) महेश कुमार मलिक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मलिक ने निजी कारणों का हवाला देते हुए इस्तीफा दे दिया है। यह एक नवंबर से प्रभावी हो गया है। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें