Hindi Newsबिजनेस न्यूज़FSSAI notice to IndiGo over unsafe for human consumption food row of worm in sandwich - Business News India

इंडिगो पैसेंजर के सैंडविच में मिला था कीड़ा, अब FSSAI ने एयरलाइन को भेजा नोटिस

यह घटना बीते शुक्रवार को दिल्ली से मुंबई जाने वाली उड़ान 6ई 6107 की है। इस उड़ान में एक महिला यात्री खुशबू गुप्ता ने परोसे गए सैंडविच में कीड़ा मिलने की बात कही। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर है।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 3 Jan 2024 02:37 PM
share Share
पर्सनल लोन

प्राइवेट एयरलाइन इंडिगो को भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (FSSAI) ने नोटिस जारी किया है। खाद्य सुरक्षा नियामक ने एक यात्री द्वारा सैंडविच में कीड़ा मिलने की शिकायत के बाद इंडिगो को कारण बताओ नोटिस जारी किया। FSSAI के नोटिस के मुताबिक खाद्य सुरक्षा और मानक (एफएसएस) अधिनियम, 2006 के अनुसार 'असुरक्षित भोजन' का मतलब इसकी क्वालिटी से भी है, जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होती है। इसमें वो भोजन आते हैं जो कीड़े, घुन या कीड़ों से संक्रमित हो। इसलिए दिल्ली से मुंबई जाने वाली इंडिगो की उड़ान में यात्री को परोसा गया खाद्य पदार्थ असुरक्षित है। 

कब तक देना है जवाब: इंडिगो को इस नोटिस का जवाब सात दिनों के भीतर (9 जनवरी तक) देना होगा। नोटिस में यह बताने के लिए कहा गया है कि क्यों नहीं इंडिगो के लाइसेंस को निलंबित या रद्द करने पर विचार किया जाना चाहिए और नियमों के अनुसार कार्रवाई की जाए।

क्या हे मामला: यह घटना बीते शुक्रवार को दिल्ली से मुंबई जाने वाली उड़ान 6ई 6107 की है। इस उड़ान में एक महिला यात्री खुशबू गुप्ता ने परोसे गए सैंडविच में कीड़ा मिलने की बात कही। यात्री ने इसका वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया है। खुशबू वीडियो में इंडिगो को कहती है- आप जो खाना बेच रहे हैं उसकी गुणवत्ता क्या है? मैंने केबिन क्रू को बताया था कि भोजन की गुणवत्ता अच्छी नहीं थी और मेरे सैंडविच में कीड़ा था। यह अन्य सैंडविच में भी हो सकता है। क्या उन्हें यात्रियों को सूचित नहीं करना चाहिए था? लेकिन मेरे सैंडविच में कीड़ा होने के बावजूद वे खाना दूसरों को सौंपते रहे। अगर कोई (ऐसे सैंडविच खाने के बाद) संक्रमित हो जाता है तो कौन जिम्मेदार है?

इंडिगो ने मांगी माफी: हालांकि, एयरलाइन ने इस संबंध में माफी मांगते हुए कहा कि मामले की जांच की जा रही है। बीते शनिवार को इंडिगो के प्रवक्ता ने कहा- एयरलाइन दिल्ली से मुंबई की उड़ान 6ई 6107 में हुई घटना के संबंध में एक ग्राहक द्वारा उठाई गई चिंता से अवगत है। जांच करने पर हमारे दल ने उस सैंडविच को परोसना तुरंत बंद कर दिया। मामले की फिलहाल जांच की जा रही है और उचित सुधारात्मक कदम उठाने के लिए हम अपने रसोईकर्मियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। यात्री को हुई किसी भी असुविधा के लिए हम माफी चाहते हैं।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें