Hindi Newsबिजनेस न्यूज़Food given on the runway government sought answers from Mumbai airport and Indigo

रनवे पर दिया खाना, मुंबई एयरपोर्ट और Indigo से अब सरकार ने मांगा जवाब, मंत्री ने दिया अल्टीमेटम

Mumbai Airport Viral Video: पिछले दिनों एक वीडियो काफी चर्चा में आया था जब मुंबई एयरपोर्ट पर जहाज के बिलकुल बगल बैठकर पैसेंजर्स रनवे के पास खाना खा रहे थे। अब इस पूरे मामले में सरकार एक्शन में है।

Tarun Singh एचटी, नई दिल्लीTue, 16 Jan 2024 09:54 AM
share Share
पर्सनल लोन

पिछले दिनों एक वीडियो काफी चर्चा में आया था जब मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) पर जहाज के बिलकुल बगल बैठकर पैसेंजर्स रनवे के पास खाना खा रहे थे। अब इस पूरे मामले में सरकार एक्शन में है। ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (BCAS) ने मंगलवार को मुंबई एयरपोर्ट ऑपरेटर और इंडिगो (Indigo) को नियमों को उल्लंघन और यात्रियों को जरूरी सुविधाएं ना देने पर नोटिस जारी किया है। बता दें, मंगलवार को 3 बजे के करीब कंपनी के शेयर 2 प्रतिशत की गिरावट के साथ ट्रेड कर रहे थे। 

नोटिस में कहा गया है, “इंडिगो और MIAL पूरी परिस्थिति से निपटने और एयरपोर्ट पर पैसेंजर्स को जरूरी सुविधा देने के लिए प्रो-एक्टिव नहीं दिखा।” बता दें, मुंबई इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड (MIAL) और इंडिगो आज जवाब देना है। 

क्या है पूरा मामला? 

यह पूरी घटना रविवार की है। जब चंडीगढ़ से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट 6E 2195 को मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए डायवर्ट कर दिया गया था। फ्लाइट मुंबई में रात के 11.21 पर लैंड की थी। इन यात्रियों को एप्रॉन एरिया में बैठा गया। और फिर उन्हें बिना सिक्योरिटी चेकिंग के दूसरी फ्लाइट में सवार कर दिया गया। इसी पूरे मसले को सरकार नें संज्ञान लिया है। बता दें, दिल्ली में घने कोहरे की वजह से फ्लाइट को डायवर्ट करना पड़ा था। 

क्या कहते हैं नियम? 

BCAS के नियमों के अनुसार एक बार जब जहाज से यात्री उतर जाएं तब उन्हें एराइवल एरिया में आना होगा। और फिर से सीआईएसएफ की सिक्योरिटी चेकिंग से गुजरना होगा। लेकिन उस रात इन नियमों का पालन नहीं किया गया था। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया एक्शन में 

एप्रॉन एरिया का एक वीडियो वायरल हो गया था। जिसको लेकर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कल दे रात एक मीटिंग की। जिसके बाद यह नोटिस 16 जनवरी की सुबह जारी किया गया। बता दें, अगर आज जवाब नहीं दिया गया तो केंद्रीय मंत्री ने पेनाल्टी के साथ-साथ कड़े एक्शन लेने की बात कही है। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें