Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़Leave for teachers along with children in Bihar Schools will remain closed till this date in June order of education department

बिहार में बच्चों के साथ शिक्षकों की भी छुट्टी; जून में इस तारीख तक बंद रहेंगे स्कूल, शिक्षा विभाग का आदेश

भीषण गर्मी के चलते बिहार के सभी सरकारी स्कूल 11 से 15 जून तक बंद रहेंगे। शिक्षा विभाग के आदेश में बच्चों के साथ शिक्षकों की भी छुट्टी रहेगी। पटना में दो दिनों से तापमान 43 डिग्री रहा।

Sandeep लाइव हिन्दुस्तान, पटनाMon, 10 June 2024 03:15 PM
share Share

Bihar School Closed: बिहार में जारी भीषण गर्मी के चलते शिक्षा विभाग ने राज्य के सभी स्कूलों को 11 से 15 जून तक बंद करने का आदेश दिया है। इस दौरान बच्चों के साथ-साथ शिक्षकों की भी छुट्टी रहेगी। शिक्षा विभाग की निदेशक सन्नी सिन्हा की ओर से आदेश जारी किया गया है। इससे पहले प्रचंड गर्मी के चलते  राज्य के सभी विद्यालयों में 8 जून तक छुट्टी थी। और फिर 9 जून से पढ़ाई शुरू हुई थी। लेकिन गर्मी और लू के चलते बड़ी तादाद में बच्चे बीमार पड़ रहे थे। जिसके चलते एक बार फिर से छुट्टियों को बढ़ा दिया गय है। 

वहीं राज्यभर के उर्दू स्कूलों में 17 से 19 जून तक ईदुल-जोहा की छुट्टी घोषित की गयी है। वहीं, सामान्य स्कूलों में इस मौके पर 17 जून को अवकाश रहेगा। शिक्षा विभाग के आदेश में बताया गया है कि मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक 14 जून तक राज्य के अनेक स्थानों में लू जैसे हालात रहने की संभावना है। 

आपको बता दें पटना पिछले कई दिनों से झुलस रहा है। जिस कारण इस सीजन में लगातार राजधानी में गर्मी के रिकॉर्ड टूट रहे हैं। पटना रविवार को भीषण गर्मी की चपेट में रहा। यहां का अधिकतम तापमान 43.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। पटना सहित 10 जिला भीषण गर्मी और दो जिला लू की चपेट में रहा। पटना, शेखपुरा, बक्सर, भोजपुर, औरंगाबाद, बांका, नवादा, नालंदा, अरवल और मुंगेर भीषण गर्मी की चपेट में रहा। वहीं जमुई और गया ल की चपेट में रहा। प्रदेश का सर्वाधिक अधिकतम तापमान 46.1 डिग्री सेल्सियस बक्सर में रिकॉर्ड किया गया।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें