Notification Icon

पूजा पंडालों के निकट हो सुरक्षा व्यवस्था

दशहरा के दिन आयोजित होने वाले मेले व रावण वध कार्यक्रम के दौरान अत्यधिक भीड़ एवं विधि-व्यवस्था के नियंत्रण के लिए पटोरी में पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। इसके अलावा विभिन्न पूजा...

हिन्दुस्तान टीम समस्तीपुरFri, 5 Oct 2018 10:33 AM
share Share

दशहरा के दिन आयोजित होने वाले मेले व रावण वध कार्यक्रम के दौरान अत्यधिक भीड़ एवं विधि-व्यवस्था के नियंत्रण के लिए पटोरी में पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। इसके अलावा विभिन्न पूजा पंडालों पर सीसीटीवी कैमरे से निगरानी होगी।

उक्त निर्णय गुरूवार को अनुमंडल के संबोधि सभाकक्ष में आयोजित अनुमंडल स्तरीय शांति समिति की बैठक में एसडीओ सुवीर रंजन ने एएसपी विजय कुमार व क्षेत्र के गणमान्य लोगों की मौजूद्गी में कही। दोनों अधिकारियों ने पूजा पंडालों के निर्माण में बिजली के तार, सड़क को अतिक्रमण मुक्त रखने की बात कही। उन्होंने कहा कि इस त्योहार को स्वच्छता, दहेज उन्मूलन और बाल विवाह की समाप्ति के संकल्प के साथ मनाये। बैठक में प्रमुख प्रियंका सुमन, बीडीओ नवकंज कुमार, थानाध्यक्ष गगन कुमार सुधाकर, सदानंद राय, धर्मेन्द्र कुमार राय, मो़ मोहसीन, रामचंद्र चौधरी, दिनेश चौधरी, अनिता राय, अब्दुल मोबिन वाहिद, रामभवन चौधरी, विजय राय, रंजन कुमार, अरूण कुमार सिंह, प्रदीप चौधरी, शिवचंद्र पंडित, मोहन ठाकुर, नवीता कुमारी सहित कई गण्यमान्य शामिल हुए। इस दौरान एसडीओ व एएसपी ने कहा कि पूजा स्थल पर स्थानीय शांति समिति का गठन करने का भी निर्देश दिया गया और स्पष्ट रूप से कहा गया कि बिना लाइसेंस की कोई प्रतिमा स्थापित नहीं की जाएगी। लाइसेंस लेने के लिए 9 अक्टूबर तक की तिथि निर्धारित कर दी गई है। पूजा में 75 डेसीबल से अधिक तीव्रता का लाउडस्पीकर नहीं बजाया जाएगा और किसी भी हालत में पूजा तथा विसर्जन के दौरान डीजे का उपयोग नहीं होगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें