Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़कटिहारPeople upset due to not being vaccinated

टीका नहीं लगने से लोग परेशान

कटिहार | एक संवाददाता 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का कोविड19 का टीकाकरण

Newswrap हिन्दुस्तान, कटिहारTue, 18 May 2021 11:12 PM
share Share

कटिहार | एक संवाददाता

45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का कोविड19 का टीकाकरण का कार्य जिले में प्रभावित है । वैक्सीन की कमी के कारण जिले के किसी प्रखंड में उक्त उम्र के लोगों को टीका दिया जा रहा है। वहीं कुछ प्रखंडों में टीकाकरण का कार्य पूरी तर बंद है। इससे उक्त उम्र के लोग टीकाकरण के लिए दर-दर भटक रहे हैं। लोगों का कहना है कि टीका नहीं होने की जानकारी भी नहीं मिल रही।

डीआईओ डॉ. डीएन झा ने कहा कि 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए 1800 वैक्सीन उपलब्ध है। गाइडलाइन के अनुसार उपलब्ध वैक्सीन का 70 प्रतिशत केवल दूसरे डोज व 30 प्रतिशत केवल प्रथम डोज वाले को टीका दिया जा सकता है। वैक्सीन आने वाला है। इसक बाद फिर से पूर्व की तरह उक्त उम्र के लोगों का टीकाकरण किया जाएगा।

आज होगा इन प्रखंडों में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण: आज अमदाबाद, कदवा, डंडखोरा व सदर प्रखंड में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को दोनों डोज का टीकाकरण किया जाएगा। इसकी तैयारी में स्वास्थ्य विभाग जुट गई है। वैक्सीन की उपलब्धता पर अन्य प्रखंडों में टीकाकरण शुरू किया जा सकता है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें