Notification Icon
Hindi Newsऑटो न्यूज़Maruti XL6 Owner Sets His Car On Fire Inside Authorized Dealer Showroom

13 लाख में खरीदी मारुति की ये लग्जरी कार, लेकिन परेशान होकर ओनर ने खुद ही लगा दी आग; देखें VIDEO

मध्य प्रदेश के बालाघाट में एक शख्स ने मारुति की लग्जरी XL6 कार में कंपनी के ही सर्विस सेंटर पर ले जाकर आग लगा दी। ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 1 Feb 2024 05:13 AM
share Share

कई बार कारों में आग लगने के ऐसे मामले भी सामने आते हैं जिसमें ओनर ही उसमें आग लगा देता है। एक ऐसा ही मामला मध्य प्रदेश के बालाघाट से सामने आया है। दरअसल, यहां पर एक शख्स ने मारुति की लग्जरी XL6 कार में कंपनी के ही सर्विस सेंटर पर ले जाकर आग लगा दी। ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कार में आग लगने के बाद किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा, लेकिन इस घटना में कार पूरी तरह  जलकर खाक हो गई। सर्विस सेंटर की शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

कार में आग लगाने का पूरा मामला
गीत वैष्णव नाम के शख्स ने 1 महीने पहले लगभग 13 लाख में मारुति XL6 कार खरीदी थी। उसमें तकनीकी खराबी आने के कारण वह गर्रा स्थित कामठी मोटर सर्विसिंग सेंटर इस कार को लेकर पहुंचा। कुछ समय के बाद ओनर ने कार पर पेट्रोल डाला और उसमें आग लग दी। सर्विस सेंटर के प्रभारी मितेश सुराना ने बताया कि उनकी गाड़ी एकदम नई थी। ओनर इस कार को पहली सर्विसिंग के लिए लेकर आया था। हालांकि, अब ओनर के परिजन मामले को सुलझाने की मांग कर रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक ओनर कार में आई किसी तकनीकी खराबी से परेशान था।

मारुति XL6 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

मारुति XL6 में नेक्‍स्‍ट-जनरेशन 1.5-लीटर K15C का डुअल जेट पेट्रोल इंजन मिलता है। इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियर भी होंगे जो पैडलर शिफ्टर्स के साथ आते हैं। ये 114 bhp की मैक्स पॉवर और 137 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। न्यू मारुति XL6 को जेटा, अल्फा, अल्फा प्लस वैरिएंट में खरीद सकते हैं। वहीं, जेटा को CNG में भी खरीदा जा सकता है।

कंपनी ने कार में पहली बार वेंटिलेटेड सीट का ऑप्शन दिया है। देश में गर्मी और उमस का मौसम लंबे वक्त तक रहता है, वहीं देश के कुछ ही हिस्सों में थोड़े समय के लिए सर्दी का मौसम आता है, ऐसे में कार खरीदारों के बीच वेंटिलेटेड सीट के ऑप्शन की डिमांड बढ़ी है। जहां तक सेफ्टी की बात है इसमें 4 एयरबैग स्टैंडर्ड और 6 एयरबैग प्रीमियम वर्जन शामिल हैं।

XL6 में कंपनी मारुति की कई गाड़ियों के अलग-अलग प्रीमियम फीचर्स को शामिल किया है। जैसे इसमें एक 360 डिग्री कैमरा, 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा। वहीं एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्‍ले जैसे कार कनेक्ट फीचर्स भी दिए हैं। वायरलैस चार्जिंग, स्मार्ट प्ले प्रो सिस्टम और सुज़ुकी कनेक्‍ट टेलिमैटिक्‍स भी इसमें मौजूद हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें