Notification Icon
Hindi Newsपश्चिम बंगाल न्यूज़IPS officer loses cool after being allegedly called Khalistani suvendu akhikari sandeshkhali

पगड़ी बांधी इसलिए खालिस्तानी हो गया? क्यों शुभेंदु अधिकारी पर भड़क गए IPS जसप्रीत सिंह

संदेशखाली जाते वक्त शुभेंंदु अधिकरी को पुलिस ने रोक दिया। इसी बीच आईपीएस अधिकारी और भाजपा विधायकों में तीखी नोकझोंक हो गई। बताया गया कि किसी ने आईपीएस को खालिस्तानी कह दिया था।

Ankit Ojha हिन्दुस्तान टाइम्स, कोलकाताTue, 20 Feb 2024 08:49 AM
share Share

संदेशखाली को लेकर प्रदर्शन के दौरान भाजपा नेताओं में से किसी ने एक आईपीएस अधिकारी को खालिस्तानी कह दिया। इसपर आईपीएस अधिकारी भाजपा विधायक शुभेंदु अधिकारी पर बुरी तरह भड़क गए। बता दें कि पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना का संदेशखाली चर्चा में बना हुआ है। यहां महिलाओं ने टीएमसी नेताओं पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं। इसी को लेकर शुभेंद अधिकारी भाजपा के कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ संदेशखाली जाने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही रोक लिया। अधिकारी ने वहां जाने के लिए कोलकाता हाई कोर्ट से इजाजत भी ली थी। हालांकि जब पुलिस ने रोका तो हंगामा शुरू हो गया और वह वहीं पर धरने पर बैठ गए। 

इसी बीच आईपीएस अधिकारी जसप्रीत सिंह को किसी ने कथित तौर पर खालिस्तानी कह दिया। सिंह ने कहा, मैंने पगड़ी बांध रखी है इसलिए तुम मुझे खालिस्तानी कह रहे हो। क्या यही तुम्हारी हिम्मत है? अगर कोई पुलिसवाला पगड़ी पहनकर ड्यूटी करता है तो क्या वह खालिस्तानी हो जाएगा? यही आपका लेवल है? अधिकारी के साथ भाजपा विधायक शंकर घोष और अग्निमित्र पॉल भी मौजूद थे। 

मंगलवार सुबह अधिकारी संदेशखाली जा रहे थे। इस बीच भाजपा नेताओं और पुलिस के बीच भी जमकर बहसबाजी हुई। भाजपा नेताओं का कहना था कि पुलिस हाई कोर्ट के आदेश की अवहेलना कर रही है। इसी बीच गुस्से में आईपीएस अधिकारी ने कहा, मैं आपके धर्म के बारे में कुछ नहीं कहता हूं। तुम भी मेरे धर्म के बारे में कुछ नहीं कह सकते। क्या किसी ने आपसे धर्म को लेकर कुछ कहा? फिर आप क्यों कह रहे हैं? सिंह ने मीडियाकर्मियों से कहा, मैंने पगड़ी बांध रखी है इसलिए ये लोग मुझे खालिस्तानी कह रहे हैं। वहीं अग्निमित्रा पॉल ने आईपीएस अधिकारी से कहा, आप अपनी ड्यूटी करिए। किसी का पक्ष क्यों ले रहे हैं?

बता दें कि कई दिनों से संदेशखाली को लेकर सियासी संग्राम छिड़ा है।  भाजपा सांसद और अन्य नेता कई बार वहां जाने का प्रयास भी कर चुके हैं। हालांकि यहां धारा 144 लागू की गई है और हर बार नेताओं को रास्ते में ही रोक दिया जाता है। संदेशखाली के शाहजहां शेख पर आरोप है कि उसके गुर्गे महिलाओं के साथ यौन शोषण करते थे और फिर वह लोगों की जमीन भी हथिया लेता था। ईडी की छापेमारी के बाद से वह फरार है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें