Notification Icon
Hindi Newsउत्तराखंड न्यूज़Minor girl went to take care of her sister raped by jija brother made her pregnant

बहन की देखभाल करने गई नाबालिग से हैवानियत, जीजा भाई ने कई बार रेप कर बनाया गर्भवती

मिली जानकारी के अनुसार दिसंबर 2020 में चम्पावत ब्लॉक निवासी एक नाबालिग लड़की ने एसटीएच हल्द्वानी में एक बच्चे को जन्म दिया। जिसके बाद चम्पावत चाइल्ड हेल्प लाइन टीम ने नाबालिग बालिका से पूछताछ की।

Himanshu Kumar Lall चम्पावत। हिन्दुस्तान, Tue, 23 July 2024 10:03 AM
share Share


बहन की देखभाल करने गई नाबालिग से हैवानियत, देवर ने कई बार रेप कर बनाया गर्भवती 

बहन की देखभाल करने गई एक नाबालिग लड़की के साथ हैवानियत की हदें पार कर दीं गईं।  देवर ने नाबालिग साली के साथ कई बार रेप किया। रेप के बाद पीड़िता गर्भवती हो गई। इलाज कराने के लिए अस्पताल पहुंची पीड़िता ने एक बच्चे को भी जन्म दिया। 

नाबालिग साली से रेप के दोषी को 20 साल कैद की सजा सुनाई गई है। दोषी पर 25 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया गया है। जुर्माना नहीं देने पर तीन माह की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी। वर्ष 2020 में नाबालिग गर्भवती हो गई थी।

मिली जानकारी के अनुसार दिसंबर 2020 में चम्पावत ब्लॉक निवासी एक नाबालिग लड़की ने एसटीएच हल्द्वानी में एक बच्चे को जन्म दिया। जिसके बाद चम्पावत चाइल्ड हेल्प लाइन टीम ने नाबालिग बालिका से पूछताछ की।

पूछताछ में नाबालिग ने बताया कि लोहाघाट ब्लॉक निवासी उसकी विवाहिता दीदी गर्भवती थी। दीदी ने देखभाल के लिए उसे अपने पास बुला लिया। जहां दीदी का सगा देवर उससे जबरदस्ती करता था। किसी को बताने पर अंजाम भुगतने को कहता था।

जिसके बाद हेल्प लाइन ने आरोपी देवर के खिलाफ जनवरी 2021 में 376, 5/ 6 पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया। दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद विशेष सत्र न्यायाधीश अनुज कुमार संगल ने दोषी को 20 साल की सजा सुनाई।

दोषी पर 20 हजार रुपये जुर्माना लगाया। जुर्माना नहीं देने पर तीन माह की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी। जेल में बिताई अवधि सजा में समाहित की जाएगी। अभियोजन पक्ष की ओर से डीजीसी विद्याधर जोशी व पॉक्सों के विशेष लोक अभियोजक कुंदन राणा ने पैरवी ने की।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें